रांची: इरफ़ान अंसारी ने कहा कि जनता चाह रही थी बदलाव और बदलाव हो गया है. उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जनता को लू’टने का काम किया. जब उनसे ये पूछा गया कि क्या आप मंत्री बनेंगे तो उन्होंने कहा कि इस बात को वो कैसे कह सकते हैं. अंसारी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ बोल गए कि अगर कोई इरफ़ान अंसारी जीतेगा तो राम मं’दिर कैसे बनेगा..लेकिन मंदिर बोलने से नहीं बनता है, बनाने से बनता है.

उन्होंने बताया कि कांग्रेस की ओर से डिप्टी मुख्यमंत्री होगा. उन्होंने कहा कि डिप्टी मुख्यमंत्री को लेकर समीकरण आदिवासी और मुस्लिम का हो सकता है. जब उनसे पत्रकार ने पूछा क्या आप भी डिप्टी मुख्यमंत्री बन सकते हैं तो उन्होंने कहा कि उनका दावा बनता है और किसी को अगर ऑफर होगा तो कौन नहीं बनना चाहेगा. इरफ़ान अंसारी ने CAA और NRC के विषय पर कहा कि वो NRC को लागू नहीं होने देंगे.

उन्होंने कहा कि उनका दावा डिप्टी मुख्यमंत्री पद पर इसलिए है क्यूँकी वो एक ऐसी जगह से जीते हैं जहां मुस्लिम आबादी उतनी नहीं है. हालाँकि उन्होंने कहा कि अंतिम निर्णय तो आला कमान का ही होगा. उन्होंने दावा किया कि यदि वो डिप्टी मुख्यमंत्री बनेंगे तो यु’द्ध स्तर पर विकास के काम होंगे. NRC के मुद्दे पर भाजपा की केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि जबकि उन्हें विकास को लेकर काम करना चाहिए था वो NRC ले आये.

उल्लेखनीय है कि हाल ही में हुए झारखण्ड विधानसभा चुनाव में झारखण्ड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस गठबंधन को बड़ी जीत मिली है. भाजपा ने यहाँ एड़ी-चोटी का ज़ोर लगाया लेकिन कामयाबी नहीं मिली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *