नई दिल्ली: देश की राजधानी में लम्बे समय से जनता CAA और NRC के ख़िला’फ़ आन्दो’लन चल रहा है लेकिन शाहीन बा’ग़ में अभी तक कहीं भी हिं’सा की ख़बर नहीं आयी थी. परन्तु जब से चुनाव की घोषणा हुई है तभी से शाहीन बा’ग़ को निशा’ना बनाने की कोशिश की जा रही है. आज से दो रोज़ पहले ही जामिया मिलिया के इलाक़े में फाय’रिंग हुई थी. एक सनकी लड़के ने गोली चलाई थी और उसकी भाषा से ऐसा लग रहा था कि वो पिछले कुछ रोज़ में चले दक्षिण पंथी प्रचार से प्रेरित था.

अब एक और इसी तरह की ख़बर आ रही है. ये ख़बर शाहीन बा’ग़ से आ रही है. शाहीन बा’ग़ में पुलि’स बैरिकेड के पास फा’यरिंग हुई है. फाय’रिंग करने वाले कथित दंगाई को पु’लिस ने गिर’फ़्तार कर लिया है. उससे लगातार पूछताछ की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक़ पुलि’स उसे कहाँ लेकर गई है ये पता नहीं चल पाया है. हालाँकि पु’लिस की भूमिका एक बार फिर संदिग्ध है.

दिल्ली की ये वही पुलि’स है जो जामिया मिलिया के लड़कों को बुरी तरह पीटती है. इतना ही नहीं लाइब्रेरी के अंदर घुस कर हिं’सा करती है लेकिन अब जबकि उसे एक्शन लेना चाहिए तो वो इंतज़ार करती है. जामिया की घटना की जो तस्वीरें आयीं उससे ये ज़ाहिर है कि पु’लिस ने जामिया में तमंचा लहराने वाले और गोली चलाने वाले लड़के पर कोई कार्यवाई नहीं की. शाहीन बा’ग़ में आज जो घटना हुई है उसमें आरोपी का नाम कपिल गुर्जर है.दिल्ली पुलि’स के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि यह शख्स हवा में फाय’रिंग कर रहा था, जिसे तुरंत की गिर’फ्तार कर लिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *