इज़रायली PM के बेटे ने माँ दुर्गा को लेकर किया आप’त्तिजनक ट्वीट, जब हुआ वि’रोध तब..

July 29, 2020 by No Comments

तेल-अवीव: इज़राइल की राजनीति में ऐसे नेताओं की भरमार हो गई है जो बिना-सोचे समझे बयान देते हैं और साथ ही अपने विरो’धी को नीचा दिखाने के लिए किस स्तर तक चले जाएँ इसका कोई अंदाज़ा नहीं लगाया जा सकता. इसी क्रम में इज़राइल के प्रधानमंत्री बेन्यामिन नेतान्याहू के बेटे ने सोशल मीडिया पर एक ऐसी पोस्ट शेयर कर दी जिसको लेकर उनकी कड़ी आलोचना हुई.

उन्होंने हिन्दू देवी दुर्गा की तस्वीर के साथ आपत्तिजनक टिपण्णी शेयर कर दी. येर सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव रहते हैं. उन्होंने रविवार को ट्विटर पर देवी दुर्गा की एक तस्वीर साझा की थी, जिनके चेहरे पर लिआत बेन अरी का चेहरा लगा था. लिआत बेन अरी उनके पिता के ख़िलाफ़ भ्रष्टाचार के केस में सरकारी वकील हैं. उन्होंने देवी दुर्गा के चेहरे पर सरकारी वकील की तस्वीर लगा दी थी. उस तस्वीर में देवी दुर्गा के कई हाथों को अभद्र इशारे करते हुए भी दिखाया गया था.

हम सभी जानते हैं कि माँ दुर्गा हमेशा शेर के साथ दिखाई जाती हैं. येर ने एक शेर के चेहरे पर इसराइल के अटॉर्नी जनरल की तस्वीर लगा दी थी और उस पर लिखा था, “अपनी औक़ात को पहचानो, तुच्छ लोग.” उनके इस ट्वीट के बाद उनका जमकर वि’रोध हुआ. येर को आख़िर अपने कृत की माफ़ी माँगनी पड़ी. उन्होंने माफ़ी माँगते हुए लिखा,” “मैंने एक व्यंगात्मक पेज से ‘मीम’ साझा किया था, जिसमें इसराइल के नेताओं की आलोचना की गई थी. मुझे नहीं पता था कि इस तस्वीर का कोई संबंध हिंदू आस्था से भी है. मुझे जैसे ही मेरे भारतीय दोस्तों से इसका पता चला तो मैंने ट्वीट हटा दिया. मैं इसके लिए माफ़ी माँगता हूं.”

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *