इज़राइल में फिर बढ़ा कोरोना, सरकार ने लगाया कठो’र लॉक डाउन

September 11, 2020 by No Comments

तेल-अवीव: इज़राइल में कोरोना का क़हर बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एलान किया गया है कि अब एक बार फिर लॉक डाउन लगाया जाएगा. इजरायल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 30 शहरों और कस्बों में लॉकडाउन लागू करने का फ़ैसला किया गया है। देश के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और COVID-19 प्रोजेक्ट मैनेजर रॉनी गामजु ने यह निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा है कि जिन शहरों में कोरोना के मामले सबसे ज़्यादा दर्ज किए गए हैं और उन्हें रेड जोन की श्रेणी में रखा गया है उनमें अगले सोमवार से लॉकडाउन लागू कर दिया जाएगा। न्यूज एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि लॉकडाउन के तहत लोगों को रात में अपने घरों से बाहर निकलने की इजाज़त नहीं होगी। इसके अलावा यातायात बंद रहेगा, दुकानें बंद रहेंगी और अन्य व्यवसाय सीमाएं बंद रहेंगी एवं सभी स्कूलों और किंडरगार्टन बंद रखे जाएंगे।


इजरायल में संक्रमण बहुत तेज़ी से फैल रहा है. इज़राइल की स्वास्थ सेवाओं की भी बुरी तरह पोल खुल गई है. ऐसे समय जबकि इन सेवाओं पर ज़्यादा दबाव है तो ये बिखरती दिख रही हैं. आपको बता दें कि इज़राइल में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 148,564 तक पहुँच गई है. ये संख्या इसलिए भी अहम् है क्यूंकि यहाँ आबादी महज़ 88 लाख है. अब तक इस वायरस ने यहाँ 1090 लोगों की जान ले ली है. जानकार मानते हैं कि अभी ये संख्या और बढ़ सकती है इसलिए सरकार को विशेष ध्यान देने की ज़रूरत है. विपक्ष भी सरकार पर ध्यान न देने का आरोप लगा रहा है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *