अगरतला: कांग्रेस को त्रिपुरा में एक बड़ा झटका लगने की ख़बर है. त्रिपुरा के कार्यवाहक कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. ऐसी खबर है कि वो जल्द ही तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. त्रिपुरा कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष पीयूष कांति बिस्वास ने अपने पद से इस्तीफ़ा देते हुए कहा कि ये बेहद द’र्दनाक है.

उन्होंने समाचार एजेंसी ANI से कहा,”मेरे लिए इस पद से इ’स्तीफा देना बहुत द’र्दनाक है. मुझे पार्टी की सेवा करने का मौका देने के लिए मैं सोनिया गांधी का आभारी हूं. मैं राजनीति से संन्यास ले रहा हूं और मुझे अपने पेशे में वापस जाने की खुशी है.” बिस्वास पेशे से वकील हैं. अभी कुछ ही रोज़ पहले महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने भी अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया था.

सुष्मिता और बिस्वास क़रीबी माने जाते हैं. सूत्रों के मुताबिक बिस्वास भी जल्द ही तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. सुष्मिता देव को गांधी परिवार का क़रीबी माना जाता था. सुष्मिता ने हाल ही में तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन की है. त्रिपुरा में 2023 में विधानसभा चुनाव होने को हैं. तृणमूल कांग्रेस इस समय राज्य में अपनी पकड़ मज़बूत करने में लगी हुई है.

इन दोनों नेताओं के तृणमूल कांग्रेस में आने से ममता बनर्जी की पार्टी को मज़बूती मिलेगी. त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस एक छोटी पार्टी रही है लेकिन अब पार्टी अपना दायरा बढ़ाने को लेकर प्रयासरत है. बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की भारी जीत ने पार्टी के मन में उत्साह की भावना जगाई है और उम्मीद है की तृणमूल कांग्रेस अब अन्य राज्यों में अपना विस्तार करेगी. इससे साफ है कि त्रिपुरा में अब ममता बनर्जी भाजपा से सीधे मुकाबला करने को तैयार हैं.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *