यासिर अराफ़ात की पत्नी ने UAE से माँगी मा’फ़ी, इज़राइल से समझौते को लेकर..

August 25, 2020 by No Comments

फिलीस्तीन के पूर्व रा’ष्ट्रपति और पीएलओ के सभापति यासर अराफात की विध’वा ने संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई से मा’फी माँ’गी है। दरअसल, यूएई और इजरायल के बीच हुए शांति समझौते से फिलीस्तीन के लोग काफी नारा’ज़ थे, जिसके चलते उन्होंने यूएई के झं’डे को जलाया था। जिसपर अब यसर अराफात की पत्नी सुहा अराफात ने यूएई से माफी तलब की है। उन्होंने इंस्टा’ग्राम पर मा’फी मां’गते हुए कहा कि “मैं फिलीस्तीनी जनता के सम्मान के नाम पर अमीरात के लोगों को तथा जेरुसलेम और फिलीस्तीन में यूएई ध्वज को अपमा’नित करने और ज’लाने के लिए उनके नेतृत्व से तथा यूएई का अप’मान करने के लिए क्ष’मा मांगना चाहती हूं।”

आगे उन्होंने फिलिस्तीनियों को यूएई के समर्थ’न के बारे में भी याद दिलाते हुए कहा कि “हमारी पीढ़ियों को यह जानने के लिए इतिहास को पढ़ना होगा कि संयुक्त राष्ट्र संघ ने भूतकाल और वर्त’मान में फिलीस्तीनी जनता को किस प्रकार समर्थन दिया। मैं लोगों और यूएई के नेतृत्व से लोगों को नुक’सान पहुँचाने के लिए क्ष’मा चाहती हूं, जिन्होंने हमेशा हमारा स्वागत किया है।” आपको बता दें कि यूएई और इजरायल के बीच हुए इस शांति समझौते से इजरायल दुबई के जरिए से उड़ानों का लाभ उठा सकेगा, दूसरी तरफ यूएई को एफ-35 जेट खरीदने की अनुमति दी जा सकती है।

Yasser Arafat and his wife[/caption]

आपको बता दें कि इजरायल और यूएई के बीच इस डील पर कई देशों ने अपनी अपनी प्रति’क्रियाएं ज़ाहिर की हैं। कुछ देश इसके पक्ष में हैं तो कुछ इसका क’ड़ा विरो’ध कर रहे हैं। वहीं सऊदी अरब ने भी हाल ही ने इसको लेकर चुप्पी तो’ड़ी थी। सऊदी अरब में साफ कह दिया था कि वह इजरायल से किसी भी तरह की डील नहीं करेगा। सऊदी अरब के विदेश मंत्री ने कहा था कि यदि इजरायल फिलीस्तीन के साथ शांति समझौता कर लेता है तो सऊदी इजरायल से संबं’ध बनाने के लिए सोच सकता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *