इस मुस्लिम देश के ख़िलाफ़ डोनाल्ड ट्रम्प कर सकते हैं बड़ी कार्यवाई! जो बाईडेन के आने से पहले..

December 31, 2020 by No Comments

2020 पूरे संसार के लिए उथल पु’थल मचा देने वाला साल रहा, कोरो’ना के सं’क्रमण ने चारों तरफ दु’ख की ल’हर फैला दी जिससे कई शहर और देश अब तक जू’झ रहे हैं, अमेरिका जैसे बड़ें देश मे भी ला’खों लोगों की जानें को’रोना काल में गईं. वहीं साल के अंत में 20 21 के दस्तक देने से लोग शां’ति की उम्मीद ल’गाएं हुएं हैं. मगर साल की शुरुआत में ही अमेरिका ने ईरान के सबसे ता’कतवर सै’न्य कमां’डर की ह’त्या कर त’नाव पै’दा कर दिया था. अब अमेरिका के ल’ड़ाकू विमान ईरान के सिर पर मं’डरा रहे हैं.

अमेरिका के सबसे खत’रनाक ब’मवर्षक ल’ड़ाकू विमानों में से एक B-52 ग’ल्फ के आसमान में उ’ड़ान भर रहा है. बुधवार को खाड़ी क्षेत्र में दो B-52 ब’मवर्षक ल’ड़ाकू विमान उड़ान भरते दिखे. इस महीने यह दूसरा मौका है, जब अमेरिका के ल’ड़ाकू वि’मान खाड़ी क्षेत्र के आसमान में दिखाई दिए हैं. ऐसी खबरे हैं कि ईरान अमेरिका के सहयोगियों पर ईराक या किसी अन्य स्थान पर ह’मला करने की साजिश रच रहा है.

आपको बता दें कि इस साल की शुरुआत में ही 3 जनवरी को अमेरिका ने एक ड्रो’न हमले में ई’रान के सैन्य कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी को मार गिराया था. इस एक घ’टना ने पूरे ई’रान को गुस्से से भर दिया था. सु’लेमानी की मौ’त के पांच दिन बाद ही ईरान ने इराक स्थित अमेरिकी सैन्य कैंप पर मिसा’इल दाग़ दी थी. इसमें करीब 100 सै’निक घा’यल हुए थे. अमेरिका के रक्षा सूत्रों के मुताबिक जनवरी में जो बाइडेन के अमेरिकी राष्ट्रपति का पद संभालने से पहले ईरान की ओर से बड़ी कार्रवाई हो सकती है.वहीं खाड़ी क्षेत्र में अपने बमवर्षक विमानों के उड़ान भरने पर अमेरिका ने कहा है कि यह अपनी सुरक्षा के लिए उठाया गया कदम है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *