दोहा: कोरोना वाय’रस के बढ़ते क’हर के कार’ण दुनियाभर के कई देशों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। अधिकतर देशों ने अपनी सीमाओं को भी बन्द के दिया है। जिसके कार’ण देशों की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ रहा है। साथ ही इस वाय’रस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती ही का रही हैं। इसके साथ ही सभी देशों में हवाई उड़ानों पर रोक लगा दी है जिसकी वजह से अधिकतर एयरलाइंस के विमान खड़े हैं। इसी बीच गुरूवा’र को कतर एयरवेज कार्गो ने बताया कि बुधवा’र को दोहा से दिल्ली तक की 19 साप्ताहिक उड़ानें चालू की हैं।

एयरलाइन ने कहा कि इस सभी उड़ानों से वह भारत से दावा और ताज़ा उत्पादों को मंगवाएंगे। एयरलाइन ने बयान में कहा कि “ये उड़ानें उसकी मौजूदा माल ढुलाई उड़ानों के अतिरिक्त होंगी। कतर में भारतीय औषधि उत्पादों और अन्य ताजा उत्पादों की भारी मांग है। इन उड़ानों के जरिये ये उत्पाद मंगाये जा रहे हैं।” एयरलाइन ने बताया कि यह 19 उड़ाने हफ़्ते में तीन बार दिल्ली से, दो बार, दो बार हैदराबाद से, तीन बार बेंगलुरु से, चार बार चेन्नई से, पांच बार मुंबई से, और कोलकाता से दो बार शुरू होंगी।

Flight

बता दें कि देश में पूर्ण लॉकडाउन के बाद भी गोवा के इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दो उड़ाने रवाना हुई। बुधवा’र को दो उड़ाने भरी गई, एक उड़ान पेरिस के लिए भारी तो दूसरी फ्रेंकफर्ट के लिए। बताया जा रहा है कि इन उड़ानों में तकरीबन 560 विदेशी नागरिक थे। बुधवा’र को गोवा हवाई अड्डे ने ट्वीट कर के बताया कि “246 यात्रियों और दो नवजात शिशुओं को लेकर नौवां राहत विमान पेरिस के लिए रवाना हुआ। यह कतर एयरवेज का विमान था।” बताते चलें कि दुनियाभर में कोरोना वाय’रस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 10 लाख को पार कर चुका है।

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट के अनुसार पूरी दुनिया में इस महामारी से 47 हजार लोगों की मौ’त हो चुकी हैं। तो वहीं एक लाख 95 हजार संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं। वहीं भारत में ताज़ा आंकड़ों मुताबिक 2301 लोग इस वाय’रस से संक्रमित हुए है, 56 की मौत हो गई है तो वहीं 156 लोग इससे ठीक हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *