आईपीएल: बैंगलोर के सामने बुरी तरह फ़ेल हुई कोलकाता, मिला था बड़ा लक्ष्य..

IPL 2021 में आज का पहला जबकि आईपीएल 2021 का 10वां मैच चेन्नई के चेपक स्टेडियम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Banglore) और कोलकाता (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला गया. इस मैच में टॉस जीतकर बैंगलोर ने बल्लेबाजी चुनी और शानदार 204 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में कोलकाता की टीम इतने बड़े स्कोर का पीछा नहीं कर सकी. कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में 166 रन बनाये.

जब बैंगलोर ने अपनी पारी की शुरुआत की तो उसकी शुरुआत कोई अच्छी नहीं हुई. उसके दूसरे ही ओवर में दो बड़े बल्लेबाज विराट और पाटीदार आउट हो गये. ये दोनों विकेट 9 रन पर गिरे जिन्हें वरूण चक्रवर्ती ने हासिल किये. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मैक्सवेल ने KKR के खिलाफ मैच में भी मैक्सवेल ने चौके-छक्के की बरसात करते हुए 78 रन की पारी खेली. ग्लेन ने 49 गेंद पर 78 रन की धुआंधार पारी खेली अपनी पारी में उन्होंने 3 छक्के और 9 चौके जमाए.

मैक्सवेल को पैट कमिंस ने हरभजन के द्वाका कैच आउट कराकर उनकी मनोरंजक पारी का अंत किया. वही डीविलियर्स ने भी शानदार पारी खेलते हुए 34 गेंद पर 76 रन ठोके. डीविलियर्स ने अपनी पारी के दौरान 34 गेंद खेली और 9 चौके और 3 छक्के जड़े. जैमिएसन 4 गेंद पर 1 चौका और एक छक्के की मदद से 11 रन बनाकर नाबाद रहे.

RCB की टीम ने इन दोनों खिलाड़ियों के अर्द्धशतक की मदद से 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 204 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. ग्लेन मैक्सवेल इस पारी के साथ ही आईपीएल 2021 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले पायदान पर आ गये हैं. दोनों ने कुल मिलकर 24 चौके-छक्के जड़े. दूसरी ओर कोलकाता की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही. कोलकाता की ओर से कोई भी बल्लेबाज़ बड़ी पारी नहीं खेल सका.
https://twitter.com/Oreohotchoco/status/1383733190695686147
बैंगलोर के लिए हर्शल पटेल ने 17 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि काइल जेमिसन महँगे साबित हुए लेकिन उन्होंने तीन विकेट लिए. युज्वेन्द्र चहल ने दो और वाशिंगटन सुन्दर ने 1 विकेट लिया. मुहम्मद सिराज ने कोई विकेट नहीं लिया लेकिन उन्होंने किफ़ायती गेंदबाज़ी की, उन्होंने 3 ओवर में महज़ 17 रन दिए.

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.