कुछ दिनों पहले ही मशहूर कॉमेडियन कुणाल कामरा पर अप्रत्याशित कार्यवाई करके उन्हें तीन महीने के लिए बैन करने वाली एयरलाइन्स इंडिगो एक बार फिर विवाद में है.ख़बर है कि दिल्ली से सऊदी अरब के लिए जा रही फ्लाइट में पाँच यात्रियों को बहस के बाद उतार दिया गया. बताया जा रहा है कि दिल्ली से जेद्दाह जाने वाली इस फ्लाइट में श्रीनगर से आई एक कनेक्टिंग फ्लाइट के यात्रियों को भी सफ़र करना था. जिन पाँच यात्रियों को उतारा गया है उनमें से दो यात्रियों के बोर्डिंग पास खो गए थे.

समूह के बाक़ी तीन यात्री इंडिगो के कर्मचारियों से कह रहे थे कि चूँकि उन दो यात्रियों के पास भी टिकट है और किसी वजह से बोर्डिंग पास गुम हो गया है तो उनको बैठने दिया जाए. बात ये भी हुई कि दोनों यात्रियों को नए बोर्डिंग पास इशू कर दें लेकिन इंडिगो की ओर से इस मामले में कोई बात सुनी नहीं गई और उन दोनों यात्रियों को बैठने नहीं दिया गया.

एक अधिकारी ने बताया,”फ्लाइट के रवाना होने के समय, इस ग्रुप के मुखिया ने मांग की कि ग्रुप के उन दो सदस्यों को भी फ्लाइट में सवार होने दिया जाए। चालक दल ने उन्हें रोका और उन्हें अपनी सीट पर बैठने के लिए राज़ी किया, लेकिन फ्लाइट में सवार यात्री चि’ल्लाया और उसने दरवाज़े को खोलने की कोशिश की।” इसके बाद पाँचों यात्रियों को फ्लाइट से उतार दिया गया. क़रीब तीन घंटे बाद फ्लाइट दिल्ली से रवाना हुई.

आपको बता दें कि इन पाँच लोगों में तीन महिलाएँ थीं. इंडिगो की ओर से अब तक इस बारे में कोई बयान जारी नहीं हुआ है. इसमें ये बात ज़रूर ध्यान देने वाली है कि एयरलाइन कम्पनियां लगातार अपनी मन-मर्ज़ी की करती रहती हैं और इस तरह के कड़े क़ा’नून बनाए हुए हैं जिसमें आम इंसान की ज़रा सी चूक उसको हज़ारों के नुक़सान में डाल सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *