सिर्फ़ इतने रन बनाने में भारतीय टीम के छू’टे प’सीने, इस खिलाड़ी ने अंत में…

August 3, 2019 by No Comments

वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ भारत ने सीरीज़ का पहला टी२० जी’त तो लिया लेकिन जिस तरह से उम्मीद की जा रही थी उतनी आसानी से भारत ने मैच जी’तने में सफल नहीं रहा. असल में जीतने के लिए वेस्टइंडीज़ ने कुल 96 रन का ही लक्ष्य दिया था लेकिन भारतीय टीम की बल्लेबाज़ी भी कोई बहुत ख़ास कमाल न कर सकी. एक समय तो ऐसा लगा कि वेस्टइंडीज़ कहीं ये मैच भारत से जीत न जाए लेकिन अंति’म समय में कुछ-कुछ रन बनाकर नीचे के बल्लेबाज़ों ने जीत सुनिश्चित की.

भारत ने 96 रन का लक्ष्य 6 विकेट खो कर हासिल कर लिया. इसके पहले भारत ने टॉस जी’ता और पहले गेंदबाज़ी का फ़ै’सला किया. वेस्ट-इंडीज़ की टीम २० ओवर खेल कर महज़ 95 रन ही बना स’की. भारतीय गेंदबाज़ों ने शानदा’र गेंदबाज़ी की जिसकी वजह से वेस्ट-इंडीज़ को ते’ज़ी से खेलने का मौक़ा नहीं मिला.पहले ही ओवर में जोहन कैम्पबेल आ’उट हो गए. उन्हें मैच की दूसरी गेंद पर वाशिंगटन सुन्दर ने आ’उट किया.

भुवनेश्वर ने लेविस को भी शू’न्य पर आ’उट कर के वेस्ट-इंडीज़ की शुरुआत ख़राब कर दी.कायरान पोलार्ड ने 49 रन की पारी खे’ली मगर नवदीप सैनी ने वेस्ट-इंडीज़ की टीम को शुरूआती झ’टकों से उब’रने न दिया सैनी ने 4 ओवर में 17 रन देकर तीन खिलाड़ियों को आउ’ट किया. सैनी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच के ख़िताब से नवाज़ा गया.

सैनी के अलावा भुवनेश्वर कुमार ने दो विकेट लिए जबकि ख़लील अहमद ने 8 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. वाशिंगटन सुन्दर, कृनल पांड्या और रवीन्द्र जडेजा ने भी एक-एक विकेट लिया. वेस्ट-इंडीज़ की ओर से निकोलस पूरण ने २० रन बनाये. पूरण और पोलार्ड के अलावा कोई भी वेस्ट-इन्डियन खिलाड़ी दहाई के आंक’ड़े को पा’र नहीं कर सका.

96 रन के मा’मूली ल’क्ष्य का पी’छा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत कोई बहुत अच्छी न’हीं हुई है. शिखर धवन मैच के दूसरे ओवर की आख़िरी गेंद पर एक रन बनाकर पविलियन लौ’ट गए. भारत की ओर से सबसे अधिक रन रोहित शर्मा ने बनाये. उन्होंने 24 रन की पारी खेली. विराट कोहली और मनीष पाण्डेय ने 19-19 रन बनाए. मैच का विनिंग रन वाशिंगटन सुन्दर ने लगाया, उन्होंने छक्का लगाकर भारत को जीत दिला दी. वेस्टइंडीज़ की ओर से शेल्डन कोत्रेल, सुनील नायायण और कीमो पाल ने दो-दो विकेट लिए.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *