स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इन पु’लिसकर्मियों को मिला राष्ट्रपति भवन से न्योता, कोरो’ना काल में..

August 15, 2020 by No Comments

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज देश के रा’ष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने दिल्ली पु’लिस के तीन पु’लिसकर्मियों को रा’ष्ट्रपति भवन आने का सम्मान दिया। यह तीनों वो यो’द्धा हैं, जो कोरो’ना वाय’रस जैसी जानलेवा बीमा’री के चलते हिम्मत नहीं हा’री और पूरी लगन के साथ बेहतर काम किया। दरअसल, दिल्ली पु’लिस के हजारों कोरो’ना योद्धाओं के नाम पु’लिस कमिश्नर के पास भेजे गए थे, जिसमें से चुने गए इन तीन पु’लिसकर्मियों को आज रा’ष्ट्रपति के एट होम में शि’रकत करने का मौका मिला।

द्वारका जिले में दक्षिणी दिल्ली के मैदानगढ़ी थाने में तै’नात सब इंस्पेक्टर सुनीता मान, हेड कांस्टेबल मनीष और रोहणी जिले में तैना’त हेड कांस्टेबल जितेंद्र का नाम इनमें शामिल है। यह तीनों पु’लिसकर्मी महामा’री कोरो’ना के दौरान लोगों को जागरूक करते थे और सावधानी बर’तने की सलाह देते थे। इस संबं’ध में कोरो’ना वॉरि’यर महिला सब इंस्पेक्टर सुनीता मान का कहना है कि लोगों को कोरो’ना वाय’रस के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। ऐसे में इन्होंने लोगों को इस बीमा’री के बारे में जानकारी दी।

वहीं देश के रा’ष्ट्रपति द्वारा बुलाए जाने पर सुनीता मान ने खुशी ज़ाहिर की और कहा कि “य़ह मेरे लिए गर्व की बात है, मैंने कभी सोचा नहीं था कि मुझे राष्ट्रपति भवन से निमंत्रण मिलेगा। 1 लाख में से चुना जाना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।” आपको बता दें कि सुनीता ड्यूटी के अलावा भी गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करती थीं। वह लोगों सैनिटाइजर और ज़रूरी सामान मुहैय्या कराती थी और साथ ही लोगों को खाना भी पहुंचाती थीं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *