इन 6 राशियों के लिए शनिदेव हैं ख़ुश, आज के राशिफल में पढ़ें बाक़ी राशियों का नसीब..

July 3, 2021 by No Comments

हम आपको शनिवार 3 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 3 July 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज व्यापार में नए अनुबंध होंगे। चिंता व तनाव रहेंगे। अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार न करें। कोई मंहगी चीज गुम हो सकती है। रक्त से जुड़ी बीमारी हो सकती है। जमीन-जायदद से जुड़े फैसले आज न लें। किसी से कोई कार्य के प्रति आप मदद ले सकते है। आज पुरे दिन परिवार का माहौल आनन्दमय बना रहेगा। स्वास्थ्य आज पहले से बढ़िया रहेगा। आपकी कोई खास इच्छा आज जरूर पूरी होगी। आपके व्यवहार में सुधार होता दिखाई दे सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी जिंदगी में कोई ऐसा व्यक्ति आएगा जो आपका सही मार्ग दर्शन करेगा। आज के दिन भाग्य का सहयोग कुछ कम प्राप्त होगा, काम न बनने की स्थिति में शांत रहें और बेवजह की चिंता करने के बजाय भगवान में ध्यान लगाएं। पार्टनर की इच्छा पूरी करेंगे और प्यार भी बढ़ा हुआ रहेगा। आपके घर वाले आपकी कोशिशों और समर्पण को सराहेंगे। नए लोगों से संपर्क होने से कारोबार में लाभ का योग है। नौकरी में आज आपका प्रभाव बढ़ेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

परिवार के सदस्य आपके नज़रिए का समर्थन करेंगे। जमीन-मकान के दस्तावेज कार्यों के लिए समय योग्य है। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा नहीं है। कोई पुरानी बात उजागर होने से परेशानी होगी। कानूनी मामलों से दूर ही रहें। आपका विरोधी है या फिर बिजनेस प्रतिद्वंदी का पूरा ध्यान आपके पीछे लगा हुआ है। आपके लिए संभल कर रहना जरूरी है। कारोबार और नौकरी में खुशी के कई पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। परिवार से भी खुशी मिलेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज समय बिताने का कोई नया तरीका दिमाग में आएगा। अचानक यात्रा की वजह से आप आपाधापी एवं तनाव का शिकार हो सकते हैं। आज के दिन किसी कारणवश यदि शहर से बाहर की यात्रा करनी पड़ रही है, तो नियमों का पालन करते हुए महत्वपूर्ण दस्तावेजों को रखना न भूलें। रुका हुआ पैसा मिल सकता है। कार्यों को प्रारंभ करने के बाद वे अपूर्ण रहेंगे। नौकरी में रुके हुए काम बनेंगे जिससे लाभ मिलेगा। आज कई कारोबारी उलझनों और परेशानियों का हल निकाल पाएंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आज अपने मित्रों को कोई पार्टी दे सकते हैं, नए व्यावसायिक संबंध मजबूत होंगे। कार्यक्षेत्र में लोकप्रियता बढ़ेगी। पैसा उधार लेना पड़ सकता है। परिवार में किसी की सेहत खराब हो सकती है। अचानक कोई बड़ा खर्च हो सकता है। पार्टनर पर बिल्कुल भी शक ना करें इससे आप मुसीबत में फंस सकते हैं। आज आपको भलाई के कार्य में भी अपयश मिल सकता है। आज किसी छोटी-सी बात पर जीवनसाथी से अनबन होने की संभावना है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

दोस्तों की मदद से सफलता मिलेगी। आप खुद को अकेला पाएंगे और सही-गलत का निर्णय करने में असमर्थ महसूस करेंगे। व्यापारियों को जनसंपर्क बढ़ाने के लिए लोगों से कम्यूनिकेशन बनाएं रखना होगा, परिचितों से बात-चीत करते रहें। प्रेम में अनुकूल समय है। अपने कंफ्यूजन को दूर कर लें। प्यार भरा वैवाहिक जीवन आपको हर्षित रखेगा। वैवाहिक जीवन में नयी-नयी खुशियाँ आयेंगी। आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा और मजबूत होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप घर में ही खुशी भरा दिन गुजारेंगे। संतान की उन्नति से मन प्रसन्न रहेगा। आज कोई बड़ी परेशानी खत्म हो सकती है। कानूनी मामलों में सफलता मिलेगी। पैसा उधार देने से बचें। काम का बोझ बढ़ने से थकान हो सकती है। खुशी के लिए ये जरूरी नहीं है कि आप कहीं बाहर पैसा खर्च करके ही मजा लें। बड़े भाई और पिता से वैचारिक मतभेद हो सकता है। नए वाहन खरीदने का भी योग है। कारोबार में ज्यादा जोश से समस्या उत्पन्न हो सकती है, इस बात का ध्यान रखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप जरूरी काम निपटा लें। कोई बड़ा आपको ऐसी सलाह दे सकता है, जो जिंदगी में आपके काम आए। अपने सिद्धांत को लेकर अटल रहना होगा। सामाजिक कार्यक्रम में आपको बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। धन लाभ और आर्थिक सहयोग प्राप्त होगा। कामकाज के मामले में किसी से बातचीत होगी। अचल संपत्ति से फायदा होगा। सेहत के मामले में आप खुद को तंदरुस्त महसूस करेंगे। आपकी माता के स्वास्थ्य में भी काफी सुधार आयेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज प्रगतिवर्धक समाचार मिलेंगे। पिता से व्यावसायिक मार्गदर्शन मिल पाएगा। करियर के अच्छे मौके हाथ से निकल सकते हैं। विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। आपका पैसा कहीं उलझ सकता है। पार्टी व पिकनिक का आनंद मिलेगा। मनपसंद भोजन का आनंद प्राप्त होगा। व्यवसाय मनोनुकूल लाभ देगा। नए लोगों से प्रोफेशनल संबंध बन सकते हैं। आज आपको अपनी प्रतिभा दिखाने के मौके मिल सकते हैं। काफी समय से अटके काम आज निपट सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको धैर्य रखने की जरूरत है तथा ईश्वर के प्रति आस्था भाव रखने से सब कुछ ठीक हो सकता है। अपने लक्ष्यों के प्रति दृढ़ निष्ठा और संकल्प के साथ आगे बढ़ेंगे। सभी काम को बेहतर तरीके से करने का प्रयास करना चाहिए। सेहत की बात करें तो आज स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा। आज प्रॉपर्टी बेचने का ख्याल भी अपने दिमाग में ना रखें। नई प्रॉपर्टी लेने के लिए भी समय अनुकूल नहीं है। आपका पढ़ाई में मन लगेगा। साथ ही नये कोर्स को ज्वाइन करने के लिए भी दिन शुभ है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आर्थिक तौर पर सुधार तय है। घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें। अपने काम में पूरी सजगता रखें। बिगड़ी हुई बात फिर से बन सकती है। बिजनेस के लिहाज से आज दिन अच्छा है। कोई फायदेमंद सौदा हो सकता है। पूंजी निवेश करना लाभदायी रहेगा। नियमित जीवनचर्या एवं संयमित खानपान का ध्यान रखें। जीवनसाथी के साथ झगड़ा हो सकता है पर इसे रोकने का प्रयास करें, संबंध ना बिगाड़ें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके दिन की की शुरुआत अच्छी खबर के साथ होगी। दोस्तों से तालमेल अच्छा बना रहेगा। कार्य को देखते हुए बॉस सराहना करने में नहीं चुकेंगे। व्यापारियों को अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए उसका प्रचार करें। आपको किसी जरूरी काम में सफलता मिलेगी इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा है। आज आप भविष्य में पैसों को इकट्ठा करने का प्लान बनायेंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में और मजबूती आयेगी।

आपने Rashifal 3 July का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 July का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें। नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 July 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *