इमरान ख़ान और पाकिस्तानी सेना प्रमुख के बयान का भारत ने किया स्वागत, जल्द होगी शान्ति-वार्ता ?

March 19, 2021 by No Comments

नई दिल्ली: पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने गुरुवार को इस्लामाबाद सु’रक्षा वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि “यह भारत और पाकिस्तान के लिए ‘अतीत को भूलने और आगे बढ़ने’ का समय है”. जनरल बाजवा के ब’यान से ठीक एक दिन पहले प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी कुछ ऐसा ही बयान दिया था. इमरान खान ने कहा था कि “उनके मुल्क के साथ शांति रखने पर भारत को आ’र्थिक लाभ मिलेगा”.

तो वहीं, सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और प्रधानमंत्री इमरान खान के हाल ही में आये बयानों का भारत ने स्वागत किया है. अन्य खबरों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, म’सलों के शांतिपूर्ण स’माधान के लिए दिए गए पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख जनरल बाजवा के बयान सकारात्मक हैं और भारत सरकार इनका स्वागत करती है. पाकिस्तान में इस्लामाबाद सि’क्योरिटी डॉ’यलाग में पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने भा’षण में कहा था कि वो भारत के साथ कश्मीर के अ’नसुलझे मसले समेत दोनों देशों के बीच संबंधों को सामान्य करना चाहते है.

इमरान खान के बाद सिक्योरिटी डॉयलाग में अपने सम्बोधन में पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने एक बार फिर कहा कि अनसुलझे वि’वादित मुद्दों की वजह विकास नही हो रहा. पाकिस्तान दूसरे देशों के साथ सभी मसलों को बातचीत के ज़रिए सुलझाना चाहता है. इसके साथ ही पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी गुरुवार को अपने में कहा कि “पाकिस्तान ने फैसला किया है अब वो किसी क्षेत्रीय ट’कराव में नहीं पड़ना चाहता”. आपको बता दें कि भारत सरकार ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और विदेश मंत्रीशाह महमूद कुरैशी की ओर से आये बयानों का स्वागत किया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *