चुनाव के नतीजे आने शुरू होने में अब बस आज का ही दिन बचा है, कल सुबह से ही रुझान आने लगेंगे. सभी लोग इस उम्मीद में लगे हैं कि जब चुनाव नतीजे आएँ तो जिस दल को वो समर्थन करते हैं उसके पक्ष में आएँ. सभी सीटों की अपनी एहमियत है लेकिन हम बात करने जा रहे हैं हैदराबाद लोकसभा सीट की. यहाँ से आल इंडिया मजलिस ए इत्तिहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदउद्दीन ओवैसी सांसद हैं और उनकी पार्टी के समर्थक उम्मीद कर रहे हैं कि वो दुबारा चुनाव जीतेंगे.

ये सीट AIMIM का गढ़ कही जाती है. लंबे समय से AIMIM इसी सीट पर चुनाव जीतती रही है. पूरे देश में AIMIM का एक ही सांसद है. इस सीट से पिछली बार ओवैसी 2 लाख से भी अधिक मतों से जीते थे. ये तब हुआ था जबकि पूरे देश में ‘मोदी लहर’ थी. इस बार ओवैसी के समर्थकों का दावा है कि ओवैसी ज़्यादा बड़े अंतर से चुनाव जीतेंगे. वो यहाँ से तीन बार सांसद रह चुके हैं.

इस बार ओवैसी को टक्कर देने के लिए भाजपा ने एक बार फिर भागवनाथ राव को टिकट दिया है. राव उम्मीद कर रहे हैं कि वो इस बार ओवैसी को बेहतर टक्कर दे रहे हैं. हालाँकि जानकार मानते हैं कि ओवैसी का इस लोकसभा क्षेत्र में अभी भी होल्ड बना हुआ है. यहाँ की जनता उन्हें पसंद करती है, इस कारण उन्हें इस सीट पर विशेष चुनौती देने में शायद ही राव कामयाब हों. ओवैसी समर्थक दावा कर रहे हैं कि इस सीट पर ओवैसी इस बार पहले से भी बड़ी जीत हासिल करेंगे.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *