हैदराबाद लोकल चुनाव में भाजपा ने लगाया पूरा दम, TRS ने पूछा,’क्या आप होश में हैं?’

November 25, 2020 by No Comments

हैदराबाद: हैदराबाद के लोकल चुनाव को भाजपा ने कुछ अलग ही रंग दे दिया है. भाजपा अपने राष्ट्रीय स्तर के नेताओं को हैदराबाद में चुनाव प्रचार के लिए उतार रही है. अब तो ख़बर ये भी है कि भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी चुनावी सभा के लिए बुला सकती है. ये बड़ा ही दिलचस्प है कि एक बेहद लोकल स्तर के चुनाव में भाजपा अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, स्मृति ईरानी जैसे नेताओं को चुनाव प्रचार के लिए उतारने जा रही है. प्रधानमंत्री मोदी का नाम आने के बाद लगता है कि भाजपा इसको भी जीवन-मृत्यु के जैसे ले रही है.

दूसरी ओर भाजपा नेताओं की बयानबाज़ी भी चर्चा का विषय बन गई है. गली-मुहल्ले के चुनाव में भाजपा नेताओं ने ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ जैसे जुमले दिए हैं. अब इसको लेकर टीआरएस की ओर से पलटवार किया गया है. तेलंगाना आईटी और नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री के टी रामाराव ने मंगलवार को भाजपा तेलंगाना के अध्यक्ष और सांसद संजय कुमार पर ”हैदराबाद के पुराने शहर में सर्जिकल स्ट्राइक” टिप्पणी की.

केटीआर ने कहा,“क्या हैदराबाद पाकिस्तान में है? क्या आप अपने होश में हैं? जो सरकार में है, उसे उत्तर प्रदेश में गरीबी, बेरोजगारी, महिलाओं पर हमला करने वालों पर सर्जिकल स्ट्राइक करना चाहिए। हैदराबाद को क्या हो गया है? क्या आप सर्जिकल स्ट्राइक करना चाहते हैं क्योंकि यहां के लोग एक साथ रह रहे हैं? सीटें जीतने के लिए आप हैदराबाद में आग लगाना चाहते हैं.” KTR एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (TRS) के नेता ने कहा कि यहां के लोगों को समझना चाहिए, विभिन्न धर्मों के लोग कई सालों से एक साथ रह रहे हैं.

इसके पहले पीर के रोज़ तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष कुमार ने कहा कि टीआरएस और AIMIM रोहिंग्या, पाकिस्तानी और अफ़गान मतदाताओं के साथ जीएचएमसी चुनाव जीतने की कोशिश कर रहे थे। “पाकिस्तान, अफगानिस्तान और रोहिंग्याओं से अवैध मतदाताओं के बिना GHMC चुनाव कराए जाने चाहिए। हम चुनाव जीतने के बाद पुराने शहर में सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे।” ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव 1 दिसंबर को होंगे और परिणाम 4 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे. भाजपा जिस एग्रेसिव तरह से चुनाव लड़ रही है, जानकार मानते हैं कि ये बहुत ही बचकाना है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *