हजरत अली का फ़रमान,”औरत को यह 5 हक़ दे दो तो घर बन जाएगा जन्नत…”

April 15, 2021 by No Comments

दोस्तों आज हम आपके लिए कुछ ऐसी ख़ास जानकारी लेकर आये है जिसको सुनकर आप इस्लाम से वाक़िफ़ तो होंगे ही,साथ ही आपका घर भी सुकून और ख़ुशी से भर जाएगा। अगर शो’हर और बीवी इस्लाम के हिसाब से चले तो शादी ज़िन्दगी के लिए एक तोहफा बन जाये , इस्लाम में औ’रत को क्या मुक़ाम दिया है,और उसके क्या हक़ है,आ

ज इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे।इस्लाम में औरत को खुश रखने के लिए हज़रत अली ने 5 आसान बाते बताई है,ये बाते अगर आप अपनी ज़िन्दगी में शामिल कर ले तो आपका घर जन्नत बन जायेगा.तो चलिए बात करते है इस बारे में…

1-हज़रत अली ने फ़रमाया औरत से इज़्ज़त से बात करे,किसी के सामने उसको डां’टे नहीं,क्यूंकि इस्लाह किसी के सामने नहीं की जाती है,अकेले में की जाती है,अगर उससे कोई गल’ती भी हो जाये तो उसको प्यार से समझाए किसी के सामने औरत या अपनी बीवी को ज़लील न करे।

2-हजरत अली ने फ़रमाया दूसरा ये है की औ’रत को अल्लाह ने अहसास की मिटटी से बनाया है,वो हर वक़्त किसी न किसी अहसास में रहती है,और उसके अहसास को समझे,उसके अच्छे कामो की तारीफ करे,उसको अपने प्यार का अहसास जताते रहना चाहिए,इससे ये होगा की वो आपसे मोहब्बत करेगी और किसी गैर के लिए माहिल नहीं होगी।

3- हज़रत अली ने फ़रमाया औ’रत पर घर की काम की ज़्यादती न करे उस का घर के कामो में हाथ बाटए उसे तनहा परेशान न होने दे। उस का ख्याल रखे ! 4. हजरत अली ने फ़रमाया की औरत का मज़ाक़ न बनओ, उसकी कमियो पर उसे शर्मिंदा नहीं करना चाहिए , उसे जो काम न आते हो उसे उसकी तालीम दे।

5. हजरत अली ने फ़रमाया शोहर को चाहिए की वह अपनी बीवी की ज़रूरततो को पूरा करे और अगर न कर सके तब भी को’शिश करते रहना चाहिए . शोहर की दिल में बीवी क एहसास रखे ! हज़रत अली का फरमान है की अगर आप अपनी बीवी को यह पांच हक़ दे दे गए तो आपका घर जन्नत बन जाये गा वरना आप के घर को वो तबाह कर दे गी। (साभार- हिंदी रोल्स)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *