हाथरस मामले को लेकर विपक्ष ने माँगा CM योगी का इस्तीफ़ा, UP CM ने कहा..

October 2, 2020 by No Comments

नई दिल्ली: हाथरस गैं’गरे’प-म’र्डर मामले को लेकर देश भर में ब’ड़े स्तर पर प्रद’र्शन हो रहे हैं. सामाजिक संस्थाएं और विपक्ष इस मु’द्दे पर एक साथ ख’ड़ी हैं वहीं स’त्ताधारी भाजपा र’क्षात्मक मुद्रा में है. विपक्षी दलों के द्वारा ये भी माँ’ग उठ रही है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने पद से इ’स्तीफ़ा दें. विपक्षी नेताओं का आ’रोप है कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार क्रा’इम रोकने में अस’फल है.

अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर के ज़रिए अपना बयान दिया है. उन्होंने दावा किया है,”उत्तर प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का स’मूल ना’श सुनिश्चित है. इन्हें ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा.आपकी यूपी सरकार प्रत्येक माता-बहन की सुर’क्षा व विकास हेतु संकल्प’बद्ध है. यह हमारा संकल्प है-वचन है.”


वहीँ विपक्ष उत्तर प्रदेश पुलि’स और डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट पर भी गंभीर आरो’प लगा रहा है. जिस तरह से मीडिया को हाथरस पी’ड़िता के परिवार वालों से मिलने से रोका जा रहा है वो भी पु’लिस-प्रशासन को वि’वादों में ला रहा है. ख़बर है कि इस मुद्दे पर आज जंतर-मंतर पर सैं’कड़ों लोग जमा हो रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल भी इस प्रदर्शन में शामिल हो सकते हैं. वहीं बेंगलुरु में वामपंथी नेताओं ने भी विरोध किया.

उल्लेखनीय है कि 14 सितंबर को हाथरस के एक गांव में दरिं’दगी का शि’कार हुई 20 साल पी’ड़िता की मंगलवार को दिल्ली के एक अस्पता’ल में मौ’त हो गई थी. उसके शरीर में कई फ्रैक्चर आ गए थे, इतनी गंभी’र चो’टें लगी थीं कि वो पैरा’लाइज़ हो गई थी. उसके गले में ऐसी चोट आई थी कि उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. पुलि’स ने बताया है कि उसकी जीभ में गहरा कट था, जो गला दबाने के वजह से जीभ बाहर आने के चलते बना होगा.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *