हरियाणा में युवराज सिंह के ख़िला’फ़ FIR, युजवेन्द्र चहल को कही थी ये बात…

February 16, 2021 by No Comments

हांसी(हरियाणा): भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में हरियाणा में FIR दर्ज करवाई गई है। युवराज की एक टिप्पणी को दलित समुदाय के लिए अपमानजनक माना गया था। युवराज ने इस पर सोशल मीडिया पर माफी भी मांगी थी। युवराज पर साल 2020 में दलित समाज को लेकर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप है।

वकील और दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन की शिकायत पर युवराज सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। रजत कलसन का आरोप है कि उसी लाइव चैट के दौरान युवराज सिंह ने भारतीय क्रिकेट के स्पिनर युजवेंद्र चहल के खिलाफ जातिसूचक शब्द इस्तेमाल किया था। चहल के खिलाफ जातिसूचक शब्द इस्तेमाल करने के बाद युवराज को सोशल मीडिया पर नाराजगी का सामना करना पड़ा था। वकील रजत कलसन ने युवराज सिंह के खिलाफ हांसी के पुलिस अधीक्षक के समक्ष केज दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की थी.

एसपी की तरफ से आगे की कार्रवाई के लिए शिकायत को थाना शहर हांसी भेज दिया गया था. लंबे वक्त तक कोई एक्शन ना होने पर रजत कलसन कोर्ट पहुंच गए, जहां से कोर्ट के आदेश के बाद युवराज सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. तो वहीं, युवराज ने उस वक्त ट्विटर पर एक पोस्ट डालकर ‘गैरइरादतन किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने’ के लिए दुख जताया था और कहा था कि ‘यह स्पष्ट करने के लिए है कि मैंने भी किसी भी तरह के भेदभाव में विश्वास नहीं किया है, चाहे वो जाति हो, रंग हो, नस्ल हो या लिंग हो.

मैंने अपनी पूरी जिंदगी लोगों की भलाई में लगाई है और लगा रहा हूं. मैं हर किसी के सम्मानजनक जिंदगी के अधिकार में विश्वास करता हूं. मैं समझता हूं कि जब मैं अपने दोस्तों से बातचीत कर रहा था तो मुझे गलत तरीके से लिया गया, जो गैरजरूरी था. हालांकि, एक जिम्मेदार भारतीय के तौर पर मैं कहना चाहता हूं कि अगर मैंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है, तो मैं इसके लिए दुख जता रहा हूं. भारत और इसके लोगों के लिए मेरा प्यार अंतहीन है.’

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *