गुलमकई के प्रमोश’न में उतरी टिकटोक हस्तियाँ, इस पाकिस्ता’नी एक्टि’विस्ट को लेकर…

मनोरंजन दुनिया

बॉलीवुड में इस समय एक फ़िल्म की चर्चा ख़ा’सतौर से हो रही है. मलाला युसूफ़ज़ई की ज़िन्दगी पर बन’ने वाली फ़िल्म ‘गुलमकई’ को लेकर फेसबुक से लेकर टिक टॉक तक चर्चा हो रही है. पाकि’स्तानी नोबेल प्राइ’ज़ विजेता एक्टि’विस्ट मलाला युसूफज़ई के संघर्ष को सलाम करती ये फ़िल्म महि’ला अधिका’रों के साथ-साथ शि’क्षा की एहमियत को बताती है. फ़िल्म में म’लाला का रोल कर रहीं रीम शेख़ का एक सी’न बहुत पोपु’लर हो रहा है जिसमें वो मलाला का कथन कह रही हैं,”वन चाइल्ड, वन टीचर, वन बुक एंड वन पेन कैन चेंज द वर्ल्ड’.

इस सीन की पॉपुलैरिटी का अं’दाज़ा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि बड़े बड़े टिक टॉक सेलेब्रिटी भी अब इसको अपने अकाउंट से शेयर कर रहे हैं. एक ट्रेंड भी शुरू हुआ है जिसमें लड़कियां इसी कथन को पढने के बाद कह रही हैं कि आई एम् मलाला. मशहूर टिक टॉक आर्टिस्ट जन्नत ज़ुबैर ने भी इससे जुड़ा हुआ एक छोटा वीडियो पोस्ट किया है. इसमें जन्नत मलाला का कथन पढ़ते नज़र आ रही हैं और साथ ही वो कह रही हैं कि आई एम् जन्नत, आई एम् मलाला.

Tik Tok star trends dialogue from Amjad Khan's Gulmakai. Watch Out.

Posted by Mumbai Tamasha on Wednesday, 22 January 2020

जिन टिक टॉक स्टार ने ‘आई एम् मला’ला’ को ट्रेंड किया है वो हैं सना ख़ान, रिया किशंचंदानी, नीता, रीवा अरोरा, सना सुल्तान ख़ान, रिया गुप्ता, दिव्या उपाध्याय, सनी कार्ला,पंकज जोशी, रिज़ा आफरीन, आशिमा चौधरी, माही, शिफ़ा मेमन, श्रिया जैन, तनिषा,निशा, सलोनी सिंह और फ़िर्दौस. इन लोगों के विडियो बनाने के बाद ये और पोपुलर होता दिख रहा है.

ल’म्बे समय से बन रही ये फ़िल्म 31 जनवरी को रिलीज़ हो रही है. फ़िल्म की रिलीज़ से पहले ही ये विवादों में भी आ गई है. असल में फ़िल्म के निर्देशक एचई अम’जद ख़ान ने CAA के ख़िलाफ़ सोशल मीडिया पर अपना पक्ष रखा. ‘इसमें उन्हें समर्थन भी मिला लेकिन उन्हें ध’मकियाँ भी मिलीं. वो इसके बाद दिल्ली भी गए और वहाँ वो उन लोगों से मिले जो इस क़ानून के ख़िलाफ़ सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं. अमजद इस क़ानून को काला क़ानून मानते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *