गहलोत सरकार गि’राने के आरो’प पर BJP नेता ने दी सफाई, कहा ‘किसी भी जांच के लिए हूं तैयार..’

July 17, 2020 by No Comments

राजस्थान: राजस्थान में सियासी उथल पुथल थमने का नाम नहीं ले रही है। राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जहां भाजपा पर राजस्थान में कांग्रेस की सरकार गि’राने के आरो’प लगाए थे। वहीं कांग्रेस नेता र’णदीप सुरजेवाला ने भी केंद्र मंत्री गजेंद्र शेखावत पर विधायकों के खरीद फरोख्त का आरो’प लगाया था। इस मामले में सुरजेवाला ने दो ऑडियो क्लिप भी पेश की थी, जिसमें साफ सुनाई दे रहा है कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत और कांग्रेस के बागी विधायक भंवर लाल शर्मा के बीच पैसों के लेन देन की बात चल रही है। जिसपर अब गजेंद्र शेखावत ने सफा’ई दी है।

सफा’ई देते हुए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने कहा है कि र’णदीप सुरजेवाला द्वारा पेश की गईं इन ऑडियो में उनकी आवाज़ नहीं है। उन्होंने कहा कि “ऑडियो रिकॉर्डिंग में मेरी आवाज़ नहीं हैं। मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं।” इस क्लिप के चलते राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने गजेंद्र शेखावत के खि’लाफ धा’रा 124A और 120B के तहत मामला दर्ज किया गया है। शेखावत ने कहा कि “अगर मुझे पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा तो जरूर जाऊंगा। क्लिप में संजय जैन का भी नाम सामने आ रहा है।” उन्होंने आगे कहा कि “मैं कई संजय जैन को जानता हूं। ये कौन से संजय जैन की बात हो रही है? ये बताया जाए कि किस मोबाइल नंबर पर मेरी बात कराई गई।”

गजेन्द्र शेखावत


केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने यह भी कहा है कि “ऑडियो फेक है। मैं मा’रवा’ड़ की भाषा बोलता हूं जबकि ऑडियो टेप में झुंझुनू ट’च है। जिस गजेंद्र का जिक्र किया गया है, उसका कोई पद का जिक्र नहीं है। कोई जगह तक का जिक्र नहीं है। ऑडियो जोड़-तोड़ कर भी तैयार किया जा सकता है।” बता दें कि गुरुवा’र को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान र’णदीप सुरजेवाला ने कहा थी कि “कुछ ऑडियो टेप सामने आए हैं, जिससे साफ होता है कि राज्य में खरीद-फरो’ख्त की कोशिश हो रही थी। इसमें संजय जैन और अपने विधायक भंवरलाल शर्मा के अलावा केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम लिया है। जिसके बाद राजस्थान पु’लिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने इनके खि’लाफ FIR द’र्ज की है।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *