गहलोत सरकार के पक्ष में हैं वसुंधरा राजे? दो बड़े नेताओं से की मीटिंग..

August 8, 2020 by No Comments

जयपुर: राजस्थान मामले में जैसे जैसे विश्वास मत की डेट क़रीब आ रही है वैसे वैसे ही चर्चाओं का बाज़ार गर्म हो रहा है. मीटिंगों का दौर चल रहा है, इनमें से कई मीटिंगें चुप चुप हो रही हैं तो कई खुल कर हो रही हैं. इस पूरे सियासी मामले में जो मेन खिलाड़ी हैं उनमें अशोक गहलोत, सचिन पायलट और वसुंधरा राजे हैं. वसुंधरा इस पूरे मामले पर काफ़ी दिनों तक चुप रहीं.

अब ख़बर है कि भाजपा नेत्री और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह से मुलाक़ात की है. इस मुलाक़ात के बड़े राजनीतिक मामले हो सकते हैं. समझा जाता है कि दोनों नेताओं के बीच राजस्थान के राजनीतिक हालात (Political Situation) पर चर्चा हुई. राजे पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में हैं. उन्होंने शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा (BJP president JP Nadda) और पार्टी के संगठन महासचिव बी एल संतोष से भी मुलाकात की थी.

इन सभी मीटिंग्स के बड़े मायने हैं. हालाँकि क्या बात हुई और किन बारीकियों पर चर्चा हुई, इसका अभी तक पता नहीं चल सका है. वसुंधरा (Vasundhara) लम्बे समय से ख़ामोश हैं और कई मीडिया हलकों में उन्हें नाराज़ बताया जा रहा है. भाजपा के कई नेता राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार गिराना चाहते हैं लेकिन वसुंधरा इस बात को नहीं पसंद कर रही हैं.

जानकार मानते हैं कि वो सचिन पायलट को भाजपा में नहीं देखना चाहती हैं क्यूंकि इससे उनकी संभावनाओं पर प्रशनचिंह लग सकता है. राजस्थान विधानसभा का सत्र 14 अगस्त से आरंभ हो रहा है. संभावना है कि गहलोत इस दौरान विश्वास मत का प्रस्ताव ला सकते हैं. जानकारों का मानना है कि गहलोत के पास संख्याबल है और वे बहुमत साबित करने को लेकर आश्वस्त हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *