नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी का अगला अध्यक्ष कौन होगा इसको लेकर सस्पेंस बरकरार है. सियासी हलकों में अलग-अलग नामों को लेकर चर्चा है. राहुल गांधी ने जबसे कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफ़ा दिया है कांग्रेस कार्यकर्ताओं में असमंजस का माहौल है. कुछ कांग्रेसी नेता चाहते हैं कि राहुल गांधी ही अध्यक्ष रहें लेकिन अब वो इस्तीफ़ा दे चुके हैं और उन्हें मनाने की सारी कोशिशें नाकाम हो चुकी हैं.

इस बीच बड़ी ख़बर आ रही है कि कांग्रेस पार्टी में प्रियंका गांधी के नाम पर विचार चल रहा है. राहुल नहीं चाहते कि प्रियंका गांधी अध्यक्ष पद संभालें क्यूंकि पिछले दिनों भाजपा ने इसी बात को मुद्दा बनाया था कि कांग्रेस एक परिवार की पार्टी है. परन्तु अब पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बेटे ने कहा है कि कांग्रेस की यूनिटी को बचाना है तो इसका अध्यक्ष किसी ‘गांधी’ को ही होना चाहिए.

पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बेटे अनिल शास्त्री ने कहा कि देखिए, ममता कांग्रेस है, शरद पवार कांग्रेस है, जगनमोहन कांग्रेस है…तो अगर मज़बूत कांग्रेस नहीं होगी तो क्षेत्रीय पार्टियों का उदय होगा. उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए. कांग्रेस नेता ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रियंका के अलावा किसी और को अध्यक्ष बनाया गया तो पार्टी में बिखराव हो सकता है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को एक मज़बूत नेता की ज़रूरत है और लोगों को गांधी परिवार के बाहर का व्यक्ति बर्दाश्त नहीं होगा, कांग्रेस पार्टी की इस समय सिचुएशन ये है कि अगर गांधी परिवार के अलावा कोई और अध्यक्ष बना तो इसके भविष्य पर सवालिया निशान खड़ा हो जाएगा. अनिल शास्त्री के बयान के बाद ऐसी उम्मीद की जा रही है कि कांग्रेस पार्टी की अगली अध्यक्ष प्रियंका गांधी हो सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *