फ़िरोज़ पप्पू ह’त्याकां’ड में बलरामपुर पु’लिस ने पूर्व सांसद रिज़वान ज़हीर को गि’रफ़्तार किया है. रिज़वान के अलावा उनकी बेटी ज़ेबा रिज़वान और ज़ेबा के शौहर को भी पुलि’स ने हिरा’सत में ले लिया है. बाहुब’ली रिज़वान ज़हीर सपा के बड़े नेता माने जाते हैं, साथ ही फ़िरोज़ पप्पू भी तुलसीपुर शहर का जाना माना नाम बन चुके थे. वह तुलसीपुर के पूर्व चेयरमैन थे जबकि उनकी पत्नी तुलसीपुर की मौजूदा चेयरमैन हैं.

बलरामपुर पुलि’स ने इसे राजनी’तिक ह’त्या बताया है और कहा है कि फ़िरोज़ का बढ़ता क़’द रिज़वान के लिए ईगो को तकली’फ़ पहुँचाने वाला था. ऐसा बताया जा रहा है कि तुलसीपुर विधानसभा में समाजवादी पार्टी के टिकट को लेकर ही एक तरह की गु’टबा’ज़ी बनी हुई थी. फ़िरोज़ पप्पू सपा से विधानसभा चुनाव ल’ड़ना चाहते थे और इसके लिए वह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के समक्ष अपना दावा भी पेश कर चुके थे.

सपा से ही टिकट की माँग पूर्व विधानसभा प्रत्याशी ज़ेबा भी कर रही थीं. 2017 के विधानसभा चुनाव में ज़ेबा कांग्रेस के टिकट पर चुनाव ल’ड़ी थीं. पु’लिस दा’वा कर रही है कि फ़िरोज़ पप्पू का राजनीतिक क़द लगातार बढ़ रहा था. इससे घ’बराकर रिज़वान ने ई’गो के तहत फ़िरोज़ की ह’त्या करने का प्लान रचा. पुलि’स ने ये भी कहा कि दो बार इसके पहले भी फ़िरोज़ पप्पू को मा’रने की नाका’म कोशिश की गई थी.

दावा है कि रिज़वान ने दो क़रीबी शू’टरों के द्वारा ये ह’त्या करवाई. पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष व सपा नेता फिरोज़ पप्पू की चार जनवरी को देर रात ह’त्या कर दी गई थी. वह अपने जरवा रोड स्थित आवास से महज़ 10 मीटर पहले गली में थे जब उन पर दो ह’मलावरों ने ह’मला किया. धा’रदार हथिया’र से उनका गला रे’त कर उनकी ह’त्या कर दी गई. सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में चेहरा ढके ह’मलावर दिखाई पड़े थे.

इसी को आ’धार बनाकर बलरामपुर पु’लिस ने जांच शुरू की और एक सप्ताह के भीतर आरो’पियों तक पहुंच कर उन्हें पक’ड़ लिया गया. पुलि’स अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने बताया कि ह’त्यारों ने उनके सिर पर लो’हे की रॉड से ता’बड़तो’ड़ वा’र किए और बाद में ग’ला रे’तकर ह’त्या कर दी थी. मामले की जांच करने के लिए पुलि’स की नौ टीमों के साथ एसटीएफ को भी लगाया गया था.

रविवार रात ह’त्या की साजि’श रचने के अप’राध में पूर्व सांसद, पुत्री व उनके दामाद को पुलि’स ने गिर’फ्तार किया है. घ’टना को अं’जाम देने वाले मेराजुल हक़ उर्फ मामा, महफ़ूज़ व शकील को भी पु’लिस ने गिर’फ्तार कर लिया है. पुलि’स ने कहा है कि इस मामले में अब तक 6 लोगों को जे’ल भेजा गया है

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *