मोहम्मद शमी को लेकर फेसबुक ने उठाया बड़ा कदम, शमी के खिलाफ….

October 26, 2021 by No Comments

दोस्तों जैसा की आप सभी जानते है की टी 20 वल्ड-कप-2021 की शुरुवात हो चुकी है, इस बार टी 20 वल्ड-कप-2021 दुबई में खेला जा रहा है जिसकी मेज़बानी इंडिया कर रही है दोस्तों क्रिकेट के चाहने वाले फैंस करोड़ो की तादाद में है और जब बात इंडिया बनाम पाकिस्तान की हो तो और ज़ायदा रोमांच बढ़ जाता है अभी तक वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने इंडिया को नहीं हरा पाया था लेकिन इस बार पाकिस्तान ने इंडिया को मात दे दिया है.

आईसीसी टी20 विश्व कप मैच में पाकिस्तान से भारत की हार के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को ऑनलाइन दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ रहा है। हार की वजह से मोहम्मद शमी को पर लगतार निशाना बनाया जा रहा है इस बीच इस आलोचना को लेकर मोहम्मद शमी के सपोर्ट में फेसबुक भी आ गया है , फेसबुक ने सोमवार को कहा कि उसने उन टिप्पणियों को तुरंत हटा दिया, जिसमें उनके खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया था।

आईएएनएस को दिए एक बयान में सोशल नेटवर्क ने कहा कि किसी को भी कहीं भी दुर्व्यवहार का अनुभव नहीं होना चाहिए, और “हम इसे अपने प्लेटफॉर्म पर नहीं चाहते हैं”। फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा, “हमने एक भारतीय क्रिकेटर पर दुर्व्यवहार का निर्देश देने वाली टिप्पणियों को हटाने के लिए तुरंत उपाय शुरू किए और हम उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करना जारी रखेंगे जो हमारे सामुदायिक मानकों का उल्लंघन करते हैं।” प्रवक्ता ने आगे कहा, “हमने हाल ही में अपनी धमकाने और उत्पीड़न नीति के अपडेट की घोषणा की है जो सभी सार्वजनिक डेटा के लिए सुरक्षा बढ़ाती है।”

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने अपने आईसीसी T20 विश्व कप अभियान की शुरुआत निराशाजनक रूप से की क्योंकि उसने अपना पहला मुकाबला 10 विकेट से गंवा दिया, मोहम्मद शमी सबसे महंगे गेंदबाज के रूप में उभरे, जिसने 3.5 ओवर में 43 रन दिए। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्रोलर्स ने उनके खराब प्रदर्शन को उनके धर्म से जोड़ा। फेसबुक के मुताबिक वह लोगों पर उनकी संरक्षित विशेषताओं के आधार पर हमलों की अनुमति नहीं देता है, जिसमें जाति, धर्म, राष्ट्रीयता या यौन रुझान शामिल हैं। इसमें घृणास्पद संदर्भ में उपयोग किए जाने पर इमोजी का उपयोग शामिल है। प्लेटफॉर्म पर बदमाशी और उत्पीड़न की अनुमति नहीं है, लेकिन जब ऐसा होता है, तो कंपनी इसे बहुत गंभीरता से लेती है।

इस बीच कई पूर्व दिग्गज और मौजूदा क्रिकेटर भी शमी के समर्थन करते हुए सामने आए, जिन्हें सोशल मीडिया पर अपमानजनक और घृणित टिप्पणियां मिलीं। सचिन तेंदुलकर ने कहा, “जब हम टीम इंडिया का समर्थन करते हैं, तो हम हर उस व्यक्ति का समर्थन करते हैं जो टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करता है। एमएस धोनी ने कहा कि वे एक प्रतिबद्ध, विश्व स्तरीय गेंदबाज है। उसके पास किसी भी अन्य खिलाड़ी की तरह एक छुट्टी का दिन था। मैं शमी और टीम इंडिया के साथ खड़ा हूं।”


पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने पोस्ट किया: “मोहम्मद शमी पर ऑनलाइन हमला चौंकाने वाला है और हम उनके साथ खड़े हैं। मोहम्मद शमी एक चैंपियन हैं और जो कोई भी भारत की टोपी पहनता है, उसके दिल में किसी भी ऑनलाइन भीड़ से कहीं ज्यादा भारत है। आपके साथ शमी। अगले मैच में दिखा दो जलवा।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *