दुबई में नौकरी करना चाहते हैं तो पढ़िए ये ज़रूरी ख़बर, इतनी सैलरी पर मिल..

दुबई में नौकरी का सुनहरा मौका चलकर आपके पास आया है। कांगड़ा ज़िले के संसारपुर टेरेस आईटीआई में 25 से 26 नवंबर को दुबई की ट्रांसगार्ड एलएलसी मैन पावर लिमिटेड रोज़गार मेला लगाएगी। रोज़गार मेले में दुबई की कंपनी 700 पदों के लिए योग्यता अनुसार लोगों का चयन करेगी। जिसके लिए 25 को लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। और चयनित युवाओं का साक्षात्कार लिया जाएगा। 26 को प्रैक्टिकल लिया जाएगा। इस रोज़गार मेले में 18 से 35 साल तक के अभ्यार्थी भाग ले सकते हैं।

रोज़गार मेले में दसवीं, बारहवीं और आईटीआई उत्तीर्ण युवा नौकरी के लिए प्रयास कर सकते हैं इसलिए अगर आप की शैक्षणिक योग्यता दसवीं, बारहवीं, आईटीआई से इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर, फिटर, कारपेंटर, रेफ्रिजरेशन, शीट मेटल, वेल्डर, मेसन ट्रेड पास है, तो आप दुबई में नौकरी का अपना सपना पूरा कर सकते हैं। इस इतने बड़े विदेश में रोज़गार के अवसर के बारे में संसारपुर टेरेस के प्रधानाचार्य अनिल पठानिया ने जानकारी देते हुए बताया, कि जिन युवाओं का इस रोज़गार मेले में चयन हो जाएगा, उनको 22 हज़ार से 24 हज़ार रुपये मासिक वेतन दिया जाएगा।

इसके साथ-साथ ओवरटाइम अलग से दिया जाएगा। इसके अलावा चयनित अभ्यार्थियों को मुफ़्त रहने की सुविधा, कम कीमत पर खाना, वर्दी, चाय, स्नैक्स, और छुट्टियों की सुविधा, भी मिलेगी। चयनित अभ्यार्थियों के पास पासपोर्ट का होना बहुत ज़रूरी है। साथ में चार पासपोर्ट साइज़ फोटोज़, अगर पहले से कहीं काम कर रहे हैं या कहीं काम कर चुके हैं तो उसका अनुभव प्रमाण पत्र, पंचायत से चरित्र प्रमाण पत्र का भी होना बहुत ज़रूरी है। रोज़गार मेले में कंपनी दसवीं और बारहवीं उत्तीर्ण अभ्यार्थियों के 200 पद और टेक्निकल स्टाफ़ के 500 पद भरेगी।

अनिल पठानिया ने जानकारी दी कि अभ्यार्थियों को रिज्यूमे, आधार कार्ड, पंजीकरण पत्र, हिमाचली बोनाफाइड प्रमाण पत्र, शिक्षा और तकनीकी शिक्षा से संबंधित समस्त प्रमाण पत्र साथ लाने होंगे। तो वहीं सिरमौर ज़िले के रोज़गार कार्यालय नाहन में 20 नवंबर को मैसर्ज ब्लू स्टार लिमिटेड कंपनी में सहायक ऑपरेटर के 200 पदों को भरने के लिए साक्षात्कार होंगे।

ज़िला रोज़गार अधिकारी गुमान सिंह वर्मा ने जानकारी दी है कि आवेदक का नाम रोज़गार कार्यालय में दर्ज होना आवश्यक है। आवेदक आईटीआई (किसी भी ट्रेड) से प्रशिक्षित होना चाहिए। और आयु 18 से 25 वर्ष की होनी चाहिए। इसके लिए वेतन भत्ता 12 हज़ार 300 रुपये प्रतिमाह रखा गया है। साथ में रोज़गार पंजीकरण कार्ड, हिमाचली बोनाफाइड, और आईटीआई प्रमाण पत्र होना बहुत आवश्यक है।

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.