दुबई की राजकुमारी ने ओवैसी के बारे में किया ट्वीट, इसके बाद लिया ये फ़ैसला..

अबू धाबी: इन दिनों अरब देशों के नेता सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ख़ासे सक्रिय हैं. पिछले दिनों जब अरब देशों के नेताओं ने धार्मिक कट्टरता फैलाने वाले कुछ भारतीय सोशल मीडिया अकाउंट का संज्ञान लिया और कुछ दुबई में रह रहे NRI पर कार्यवाई की गई उसके बाद से ही अरब नेताओं की चर्चा हो रही है. दुबई की राजकुमारी हिन्दा अल क़ासिमी (Princess Hend Al Qassimi) की सोशल मीडिया पर ज़बरदस्त चर्चा चल रही है. सोशल मीडिया पर इस्लामोफ़ो’बिक ट्वीट के ख़िलाफ़ हिन्दा ने आवाज़ उठाई है.

अब वो एक और बात को लेकर चर्चा में हैं. आल इंडिया मजलिस ए इत्तिहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असद उद्दीन ओवैसी ट्विटर पर ख़ासे एक्टिव रहते हैं. राजकुमारी हिन्दा ने उनके बारे में सवाल किया है. उन्होंने पूछा,”Who are the Owaisi brothers ?” उनके इस सवाल के बाद कई लोगों ने इस पर जवाब देना शुरू किया. कुछ लोगों ने ओवैसी को मज़लूमों का हितैषी बताया.


ओवैसी के बारे में राजकुमारी द्वारा दिखाई गई रूचि सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई है. उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी के बारे में गूगल किया और ट्विटर पर उनको फालो किया. बता दें की राजकुमारी हिन्दा UAE में ही पैदा हुईं हैं और उनके पिता डॉक्टर जबकि मां स्कूल में प्रिंसिपल थीं। गांधीजी के नाम से राजकुमारी ने ट्विटर पर जो कहा वो असल में उनके नहीं मशहूर फिल्म गांधी का डायलॉग है। फिल्म के बाद ये डायलॉग गांधीजी की कही मशहूर बात के रूप में मशहूर हो गया। हालाँकि जिस प्रकार अरब नेताओं ने इस्लामोफ़ोबिक ट्वीट के ख़िलाफ़ अभियान चलाया है उससे कई कट्टर लोग सहम गए हैं और अपने अकाउंट डि’लीट करके भाग गए हैं.

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.