दुबई: UAE में दुबई के ओमान में एक हादसा घटित हुआ है. इस द’र्दनाक हा’दसे में 6 मज़दूरों को अपनी जान गँवानी पड़ी है. भारतीय दूतावास ने मंगलवार को ट्वीट के ज़रिए इसकी पुष्टि भी की. भारतीय दूतावास के अनुसार एक कंस्ट्रक्शन साइट पर भारी बारिश की वजह से 6 मज़दूरों की मौ’त हो गई, और मीडिया रिपोर्ट की बात करें तो सभी मज़दूर भारत में बिहार राज्य के रहने वाले थे.

सभी मज़दूर पाइपलाइन परियोजना के लिए सुरंग बनाने का काम कर रहे थे। और हादसा सुरंग में पानी भर जाने की वजह से हुआ। 10 नवंबर को घटित हुए हा’दसे के समय सभी मज़दूर 14 मीटर नीचे सुरंग बनाने का काम कर रहे थे। उसी दौरान भारी बारिश की वजह से पानी बहकर सुरंग के अंदर चला गया, और सिर्फ़ पानी ही नहीं पानी के साथ-साथ कंक्रीट भी बहकर सुरंग में पहुंच गया। जिसकी वजह से मज़दूरों को बाहर निकलने के लिए रास्ता नहीं मिला।

ये सांकेतिक तस्वीर है..

ओमान की ही पब्लिक अथॉरिटी फॉर सिविल डि’फेंस एंड एंबुलेंस ने जानकारी दी कि सुरंग से मज़दूरों के श’वों को बाहर निकालने में 12 घंटे का समय लग गया। बता दें कि यह हा’दसा मस्कट के सीब क्षेत्र में हुआ है। और इस हादसे में जान गंवाने वाले सभी छह मज़दूर भारत में बिहार के रहने वाले हैं। भारतीय दूतावास ने कहा कि घ’टना की पूरी जानकारी और पीड़ितों की पहचान की पुष्टि के लिए वह ओमान के अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में हैं। साथ ही एक और ट्वीट करके भारतीय दूतावास ने पी’ड़ितों के परिवारों के लिए संवेदना व्यक्त की है, और हर संभव सहायता प्रदान करने की बात भी कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *