इस मु’स्लिम बहुल सीट से डिम्पल यादव लड़ सकती हैं चुनाव, सपा ने तैयारी..

July 16, 2019 by No Comments

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद से ही समाजवादी पार्टी इस कोशिश में है कि वो अपना खोयी हुई ज़मीन वापिस पा सके. इसी वजह से उत्तर प्रदेश में आने वाले दिनों में होने वाले विधानसभा उपचुनाव पर पार्टी की नज़र है. समाजवादी पार्टी ने इसको लेकर विशेष रणनीति भी तैयार कर ली है. सूत्रों से आ रही ख़बर की माने तो समाजवादी पार्टी डिम्पल यादव को भी उपचुनाव में उतार सकती है.

समाजवादी पार्टी अपनी पूर्व सांसद डिंपल यादव को रामपुर विधानसभा उपचुनाव लड़ा सकती है। पार्टी में उनकी उम्मीदवारी को लेकर गंभीरता से विचार हो रहा है। रामपुर में भी उनकी उम्मीदवारी को लेकर चर्चा है। पार्टी मान रही है कि रामपुर सीट उनके लिए पूरी तरह मुफीद है। यहां से सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां कई बार से लगातार जीतते आ रहे हैं। यह सीट आजम खां के सांसद हो जाने से खाली हुई है।

सूत्र बताते हैं कि अगर भाजपा यहां से अपनी प्रत्याशी जयाप्रदा को टिकट देती है तो डिंपल की उम्मीदवारी और पुख्ता हो सकती है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को इस पर निर्णय करना है। कन्नौज लोकसभा सीट से सांसद रही डिंपल यादव इस बार चुनाव हार गईं। अगर सपा उन्हें यूपी विधानसभा में भेजना चाहेगी तो उनके लिए रामपुर सीट जीत के नजरिए से खासी मजबूत मानी जा रही है। बताया जा रहा है कि सांसद आजम खां भी इसके समर्थन में हैं। वैसे भी आजम खां की पत्नी राज्यसभा सदस्य , बेटा विधानसभा सदस्य व खुद लोकसभा सदस्य हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *