इस्लामाबाद: ट्रेजेडी किंग कहे जाने वाले दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का बुधवार सुबह 7:30 बजे नि’धन हो गया। दिलीप कुमार ने अपनी अंतिम सांस मुंबई के हिंदुजा अस्प’ताल में ली। सिनेमा जगत के साथ साथ राजनीति जगत में भी दु’ख की ल’हर है। पीएम मोदी ने दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो को फोन के ज़रिए अपनी सं’वेदना जताई। योगी आदित्यनाथ, मायावती, अखिलेश यादव, उद्धव ठाकरे जैसे कई नेताओं ने भी अपना दु’ख प्र’कट किया। तो वहीं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी दिलीप कुमार के नि’धन पर गहराई से दु’ख जताया। इमरान खान ने दिलीप कुमार की दरि’यादिली को बेहद याद किया।

उन्होंने कहा कि, एक समय मे उनकी मां के नाम पर वह कैं’सर के इ’लाज के लिए अ’स्पताल बनवाना चाहते थे। लेकिन उस समय उनके पास अस्प’ताल बनवाने के लिए पैसों की कमी थी। तब उन्होंने इसके लिए दिलीप कुमार से अपील की थी। दिलीप कुमार उनकी मदद के लिए राज़ी हो गए थे। इमरान खान ने कहा कि कैं’सर अस्पता’ल बनवाने के लिए शुरुआत में 10 फीसदी पैसों का इंतज़ाम करना मुश्कि’ल चरण था। पाकिस्तान और लंदन में दिलीप कुमार के कार्यक्रम ने पैसों की व्यवस्था करने में मदद की।

बाद में इमरान खान ने अपनी मां शौकत खानम की याद में पाकिस्तान में बड़ा कैं’सर अस्प’ताल बनवाया है। इमरान खान ने दिलीप कुमार को याद करते हुए कहा कि वह उनकी पीढ़ी के महान और प्रतिभाशाली अभिनेता हैं।पाकिस्तान के राष्ट्रपति डॉक्टर आरिफ अल्वी ने भी अभिनेता दिलीप कुमार के नि’धन पर दु’ख ज़ाहिर करते हुए ट्वीट कर लिख की दिलीप कुमार के नि’धन की खबर सुनकर बहुत दु’खी हूं। वह एक शानदार कलाकार, विनम्र इंसान और शानदार व्यक्तित्व के धनी थे। दिलीप कुमार का जन्म 1922 में पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था। उनके निध’न के बाद पाकिस्तान के टॉप टेन ट्विटर ट्रेंड में दिलीप कुमार का नाम काफी ऊपर ट्रेंड कर रहा हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.