धोनी के बारे में वसीम जाफ़र ने कह दी बड़ी बात,इतने रुपयों के लिए…

मुम्बई: एक समय था जब क्रिकेट में पैसा कुछ ही खिलाड़ियों के पास था, ये वो दौर था जब आईपीएल नहीं था. हज़ारों खिलाड़ी पूरे देश में संघर्ष करते तो कहीं इक्का-दुक्का खिलाड़ी ही राष्ट्रीय टीम में जगह बना पाते. रणजी ट्रोफ़ी जैसे टूर्नामेंट क्षेत्रीय स्तर पर कामयाब तो थे लेकिन उनमें कोई ख़ास पैसा नहीं था. यही वो दौर है जब बल्लेबाज़ वसीम जाफ़र और भारतीय क्रिकेट के शानदार कप्तान रहे एम्एस धोनी ने अपने करीयर की शुरुआत की.

सन 2004 में वसीम और एम्एस राष्ट्रीय टीम में थे और तब ऐसा मौक़ा आया जब वसीम और एम्एस एक ही रूम में रहते थे. वसीम रणजी के बड़े खिलाड़ी थे जबकि एम्एस नए जोश वाले खिलाड़ी थे. वसीम राष्ट्रीय स्तर पर उतना कमाल न कर सके लेकिन एम्एस ने हर जगह झंडे गाड़े. जब वसीम और एम्एस साथ रहते थे तो वसीम से एम् एस ने एक बड़े ही राज़ की बात बताई थी. अब इस बात को वसीम ने ट्विटर पर लिखा है. ट्विटर पर जब एक फैन ने उनसे एम्एस के बारे में सवाल किया तो उन्होंने कुछ यूँ जवाब दिया.

वसीम ने कहा कि धोनी अपने करियर की शुरुआत में 30 लाख रूपये कमाना चाहते थे. वो इतने पैसे इसलिए कमाना चाहते थे कि उनके शहर रांची में वो आराम की ज़िन्दगी गुज़ार सकें. आपको बता दें कि धोनी के पास आज पैसे की कोई कमी नहीं है. उनके पास आज 110 मिलियन डॉलर से ज़्यादा की संपत्ति है. उनकी कुल संपत्ति 800 करोड़ से भी ज़्यादा है. धोनी आज इतने कामयाब हैं कि उनके चाहने वाले गली गली में मिल जाएँगे.

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.