बॉलीवुड में पर्दे पर दिखने वाली कहानियां तो मजेदार होती ही है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि पर्दे के पीछे दिखने वाली कहानियां उससे भी मजेदार होती है। कई फिल्मों यह कलाकार शूटिंग सेट पर मस्ती करने में यकीन रखते हैं। फिल्मों के बिहाइंड सीन अक्सर सोशल मीडिया पर वा’यरल भी हो जाते हैं।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं धर्मेंद्र और तनुजा की फिल्म कि कुछ अंदर की बातें। दरअसल आज फिल्म अभिनेत्री तनुजा 78 साल की हो चुकी है। इसी मौके पर हम आप को इन से जुड़ा एक किस्सा बताने जा रहे हैं। तनुजा 60 और 70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं।

फिल्म अभिनेत्री तनुजा और फिल्म अभिनेता धर्मेंद्र एक-दूसरे के काफी अच्छे दोस्त माने जाते हैं। इन्होंने एक साथ के फिल्मों में काम भी किया है। इन दोनों के बीच एक बार ऐसी घटना घटी कि फिल्म अभिनेत्री तनुजा ने ना सिर्फ धर्मेंद्र को थ’प्पड़ मा’र दिया। बल्कि बेशर्म भी कहा। यह बात साल 1965 की है।

जब यह दोनों कलाकार चांद और सूरज फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। दोनों के बीच अच्छी दोस्ती होने के चलते ही अक्सर यह दोनों साथ में मस्ती करते थे और शराब पीते थे यहां तक कि धर्मेंद्र ने फिल्म अभिनेत्री तनुजा को अपनी पत्नी प्रकाश कौर और बच्चों के साथ भी मिलवाया था।

फिल्म ‘सूरज और चांद’ की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र और तनुजा एक साथ काफी वक्त गुजारते थे। एक दिन धर्मेंद्र तनुजा के साथ फ्ल’र्ट करने की कोशिश करने लगे। धर्मेंद्र की यह हरकत देखकर पहले तो तनुजा काफी हैरान हो गई। इसके बाद उन्होंने धर्मेंद्र को झा’ड़ लगा दी।

तनुजा ने धर्मेंद्र की इस आशिक मिजाजी का भू’त उतारते हुए उन्हें थप्पड़ जड़ दिया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बेश’र्म मैं तुम्हारी बीवी को जानती हूं और तुम्हारी इतनी हिम्मत कैसे हुई कि तुम मुझसे फ़्लर्ट करो। इसके बाद धर्मेंद्र कितने श’र्मिंदा हुए कि उन्होंने तनुजा से कहा कि वह उन्हें अपना भाई बना ले।

धर्मेंद्र ने तनुजा से कहा था कि ‘तनू मेरी मां, मैं सॉरी बोलता हूं। मुझे अपना भाई बना लो। हालांकि तनुजा ने धर्मेंद्र को शांत करवाया। लेकिन धर्मेंद्र भी इसके बाद इस तरह से जिद पर अड़े कि आखिरकार तनुजा को उनकी कलाई पर काला धागा बांधकर उन्हें अपना भाई बनाना पड़ा। आपको बता दें कि तनुजा और धर्मेंद्र ने ‘चांद और सूरज’, ‘बहारें फिर आएंगी’, ‘इज्जत’ और ‘दो चोर’ जैसी फिल्मों में साथ काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *