महाराष्ट्र के भाजपा विधायक ने लॉक डाउन के बीच बुला ली भी’ड़, सरकार ने लिया ए’क्शन…

दुनियाभर में फैला कोरोना वाय’रस तेज़ी से बढ़ता जा रहा है। रोज़ाना कोरोना वाय’रस से संक्रमित लोगों को खबरें सामने आती रहती हैं। दुनियाभर में इससे संक्रमित लाखों लोग सामने आए हैं। इस संक्रम’ण को रोकने के लिए पूरी दुनिया में लॉकडाउन कर दिया गया है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी 21 दिन का लॉकडाउन लगाया था जोकि 14 अप्रैल को समाप्त होने वाला है।

इस लॉकडाउन के चलते लोगों को घरों से निकलने की अनुमति नहीं है। सरकार से साफ कहा है कि लॉकडाउन का सही से पालन ना करने पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा सकती है। इसी बीच महारा’ष्ट्र के वर्धा जिले में बीजेपी के एक विधायक ने लॉकडाउन के नियमो को तो’ड़ते हुए अपने जन्म दिवस पर ऐसा काम किया जिससे लोग एकत्रित हो। बता दे की विधायक ने रविवा’र को अपने जन्म दिवस पर लोगों को एकत्रित कर उन्हें अनाज बांटा है।

Dadarao Keche

घटना की जांच करते हुए डिविजनल अधिकारी हरीश धार्मिक ने कहा कि विधायक दादाराव केचे पर लॉकडाउन के नियमो को तो’ड़ने के तहत मुक़दमा दर्ज किया जाएगा और इसपर करवाई भी होगी। उनका कहना है कि विधायक ने लॉकडाउन के चलते इस काम को करने की अनुमति प्रशासन से नहीं ली। डिविजनल अधिकारी हरीश धार्मिक के अनुसार विधायक के घर के बाहर कम से कम सौ से अधिक लोग जमा थे। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के वहां पहुंचने पर लोगो को इधर उधर कर दिया गया था।

इसके बाद विधायक ने कहा था कि इस तरह का कोई कार्य यहां नहीं हुआ है। ये सब विपक्षी दलों की कोई नई साजिश है। बता दें कि सरकार द्वारा किया गया 21 दिनों का लॉकडाउन 14 अप्रैल तक जारी रहेगा। जिसके कार’ण लोगों के घरों से निकलने पर पूरी तरह से पाबन्दी है। बता दें कि देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 3578 पहुंच गई है। वहीं, कोरोना की च’पेट में आकर अब तक 89 लोगों की मौ’त हो चुकी है।

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.