दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए ‘आप’ की लिस्ट जारी, इतने मु’स्लिम उम्मीदवारों को दिया..

दिल्ली में विधानसभा चुनाव के एलान के बाद गहमागहमी तेज़ है. दिल्ली में एक तरफ़ तो लोग CAA और NRC के ख़िलाफ़ प्रोटेस्ट कर रहे हैं दूसरी तरफ़ चुनावी तैयारियां भी शुरू हैं. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए राज्य की सत्ता पर क़ाबिज़ आम आदमी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. इस मामले में कांग्रेस और भाजपा दोनों को पछाड़ते हुए आम आदमी पार्टी ने सूची जारी की है.

आम आदमी पार्टी ने 46 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है. पार्टी ने 8 महिला उम्मीदवारों को भी मौक़ा दिया है जबकि 5 मुस्लिम समाज के व्यक्तियों को भी चुनावी मैदान में उतारा है. पार्टी ने 9 सीटों पर नए उम्मीदवार खड़े किए हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे. वहीं पटपड़गंज से डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, तिमारपुर से दिलीप पांडे, कालकाजी से आतिशी को टिकट मिला है.

नरेला से शरद चौहान, बुराड़ी से संजीव झा, आदर्श नगर से पवन शर्मा, बादली से अजेश यादव, रिठाला से महिंदर गोयल, बवाना से जय भगवान उपकार, मुंडका से धरमपाल लाकड़ा, किराड़ी से ऋतुराज झा, सुल्तानपुर माजरा से मुकेश कुमार अहलावत, नागलोई जाट से रघुविंदर शौकिन, मंगोलपुरी से राखी बिड़ला, रोहिणी से राजेश नामा बंसीवाला, शालीमारबाग से बंदना कुमारी, शकुर बस्ती से सतेंदर जैन, त्रिनगर से जितेंद्र तोमर, वजीरपुर से राजेश गुप्ता, मॉडल टॉउन से अखिले पति त्रिपाठी और सदर बाजार से सोम दत्त को टिकट मिला है.

चांदनी चौक से प्रहलाद सिंह साहनी, मटिया महल, शोएब इकबाल, बल्लीमारन से इमरान हुसैन, करोल बाग से विशेष रवि, पटेल नगर से रा कुमार आनंद, मोती नगर से शिव चरण गोयल, मादीपुर से गिरिश सोनी, राजौरी गार्डन से धनवंति चंदेला, हरिनगर से राजकुमारी ढिल्लन, तिलक नगर से जरनैल सिंह, जनकपुरी से राजेश ऋषि, विकासपुरी से महिंदर यादव, उत्तम नगर से नरेश बलियान, द्वारका से विनय कुमार मिश्रा.


मटियाला से गुलाब सिंह यादव, नजफ गढ़ से कैलाश गहलोत, बिजवासन से बीएस जून, पालम से भावना गौड़, दिल्ली छावनी से विरेंद्र सिंह कादियान, राजेंद्र नगर से राघव चढ्ढा, नई दिल्ली से अरविंद केजरीवाल, जंगपुर से प्रवीण कुमार, कस्तुरबा नगर से मदन लाल को टिकट मिला है. जिन पाँच मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है उनमें अमानतुल्लाह ख़ान, शोएब इक़बाल, इमरान हुसैन, अब्दुल रहमान और हाजी युनुस हैं.

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.