दिल्ली उच्च न्यायलय ने कपिल मिश्रा की ब’ढ़ाई मुश्किल, भ’ड़काऊ ब’यान देने वालों को तुरंत..

February 26, 2020 by No Comments

पूर्वी दिल्ली में तीन दिन तक चली झड़प के बाद आज शांति की स्थिति है. इस बीच भाजपा नेता कपिल मिश्रा पर भ’ड़काऊ बयान देने के आरोप लग रहे हैं. उनके कई वीडियो भी वाय’रल हुए हैं जिनमें वो कथित रूप से हिं’सा भ’ड़काने की कोशिश कर रहे हैं. इस मामले में उनका पार्टी के अन्दर से वि’रोध शुरू हो गया है. गौतम गंभीर ने तो कल ही टिपण्णी कर दी थी और ये भी ख़बर आयी है कि मनोज तिवारी भी मिश्रा पर नाराज़ हैं.

अब कपिल मिश्रा और दूसरे ऐसे नेताओं को जिन्होंने भ’ड़काऊ भाषण दिए थे, उनको अदालत ने झ’टका दिया है. ख़बर है कि दिल्ली उच्च-न्यायलय ने आदेश दिया है कि भाजपा के उन नेताओं पर जिन्होंने भ’ड़काऊ बयान दिए हैं उन पर तुरंत FIR हो. इसके पहले कल भाजपा के सांसद गौंतम गंभीर ने इस पर प्रतिक्रिया दी है.दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने मंगलवार को दिल्ली में हुई हिं सा पर गुस्सा जाहिर किया।उन्होंने कहा कि हिं-सा भड़ काने और भ ड़काऊ भा षण देने में जो भी शामिल हों, चाहे वो कपिल मिश्रा हों या कोई और नेता,बिना पार्टी देखे उनके खिला’फ कार्रवा-ई की जाए।

गंभीर ने यह बात सोमवार को जाफराबाद और मौजपुरी में हुई सामुदायिक हिं’सा के बाद कही। गौतम गंभीर के अलावा भाजपा के दिल्ली अध्यक्ष मनोज तिवारी भी मिश्रा के बयान से नाराज़ हैं. सूत्र बताते हैं कि तिवारी तब भी मिश्रा से नाराज़ थे जब उन्होंने चुनाव के दौरान भ’ड़काऊ बयान दिए थे. उन्होंने हार की समीक्षा में भी कहा था कि कपिल मिश्रा जैसे लोगों को पार्टी से फ़ौरन बाहर निकाला जाना चाहिए. ऐसी भी ख़बरें आ रही हैं कि पार्टी जल्द ही कपिल मिश्रा पर कार्यवाई कर सकती है.

आपको बता दें कि अदालत की कार्यवाई के दौरान जब जज ने पुलिस के वकील सोलिसिटर जनरल तुषार मेहता और DCP (क्राइम ब्रांच) से पूछा कि क्या उन्होंने कपिल मिश्रा, परवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर के भड़काऊ बयान वाला विडियो देखा है. इस पर पुलिस अफ़सर ने कहा कि दो का देखा है लेकिन कपिल मिश्रा का नहीं देखा है. जस्टिस एस मुरलीधर और जस्टिस तलवंत सिंह ने पुलिस को फटकारते हुए कहा कि आपके ऑफिस में इतने टीवी हैं और आप कह रहे हैं कि आपने विडियो नहीं देखा. इसके बाद जस्टिस मुरलीधर ने कपिल मिश्रा का विडियो अदालत के अन्दर चलाया और कहा कि आप सब देख लो. पुलिस अफ़सर ने विडियो में कपिल मिश्रा के बग़ल में खड़े पुलिस अफ़सर की पहचान की.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *