क्रिकेट जगत में शो’क की लहर, वर्ल्ड कप विजेता भारतीय खिलाड़ी की मौ’त..

नई दिल्ली: भारतवासियों के लिए मंगलवार को बड़ी ही दु’ख देने वाली खबर सामने आई। देश और दुनिया में भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी पहचान बनाने वाले यशपाल शर्मा का नि’धन हो गया। यशपाल शर्मा 1983 विश्व कप के नायक माने जाते हैं। उनका निधन हार्ट अ’टैक के कारण है। वह 66 वर्ष के थे। उनके निधन की खबर जैसे ही सामने आई तो खेल जगत में दु’ख की लहर आ गई।

कई दिग्गज उनके नि’धन पर शो’क और अपनी भावनाएं ज़ाहिर करते नज़र आ रहे हैं। उनके परिवार में पत्नी रेणू शर्मा, दो बेटियां पूजा शर्मा, प्रीति शर्मा और बेटा चिराग शर्मा हैं। यशपाल शर्मा ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 37 टेस्ट मैचों में 1606 रन और 42 वनडे में 883 रन बनाये। यशपाल शर्मा का अपनी 40 पारियों मे कभी शून्य पर विकेट नही गिरा। भारतीय क्रिकेट के इस महत्वपूर्ण खिलाड़ी के नि’धन के बाद ट्विटर पर उन्हें श्रद्धांजलि देने का सिलसिला शुरू हो गया। उनके फैन्स के बीच मा’तम का माहौल बन गया।

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर लिखा, ” यशपाल शर्मा जी के निधन से स्तब्ध और गहरा दुख हुआ। 1983 विश्व कप के दौरान उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखने की यादें ताजा हैं। भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। पूरे शर्मा परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। खेल मंत्री और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने भी उन्हें याद करते हुए लिखा, “महान क्रिकेटर और 1983 विश्व कप जीत के हीरो रहे यशपाल शर्मा के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। उनका करियर शानदार रहा है और वह 1983 विश्व कप में भारत के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर थे. वह अंपायर और चयनकर्ता भी रह चुके थे. उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।”

भारतीय क्रिकेटर सहवाग ने भी ट्वीटर पर लिखा, ” #YashpalSharma Paaji के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ, हमारी 1983 की विश्व कप जीत के नायकों में से एक, हार्दिक संवेदना, शांति।” पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव भी यशपाल शर्मा के नि’धन की खबर को जानकर एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान रोने लगे। कमेंटेर हर्षा भोगले और केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने भी ट्वीट कर इस महान खिलाड़ी के निधन पर अपना दु’ख प्रकट किया।

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.