महाराष्ट्र में फिर बढ़े कोरोना के मामले, इन शहरों में लगा रात्रि-कर्फ्यू..

March 13, 2021 by No Comments

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में कोरोना वा’यरस की नई लहर से प्रदेश में सं’कट की स्थिति बनी हुई है. महाराष्ट्र में कोरोना के मामले एक बार फ़िर से लगातार बढ़ रहे हैं. इससे पहले भी को’रोना के बढ़ते हुए मामलों के कारण अमरावती में लॉकडाउन लगाया गया था. लेकिन अब धीरे-धीरे महाराष्ट्र के कई इलाकों में लॉकडाउन का ख’तरा मंडराने लगा है. नागपुर के बाद अब अकोला में भी लॉकाउन लगाने का निर्णय लिया गया है.

अकोला में 15 मार्च तक लॉकडाउन लागू रहेगा. वहीं, पुणे में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई है. महाराष्ट्र के अकोला में शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक लॉ’कडाउन लगाने का फैसला किया गया है. वहीं, पुणे में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट क’र्फ्यू लागू कर दिया गया है। नाइट कर्फ्यू के दौरान पुणे में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद रहेंगे.

महाराष्ट्र में अन्य इलाकों में भी जिस तरह कोरोना के बढ़ते मामले सामने आ रहे हैं ऐसे में लॉकडाउन की स्थिति पनपने लगी है. आपको बता दें कि अकोला से पहले नागपुर में एक हफ्ते का लॉकडाउन 15 से 21 मार्च के लिए लगाया गया है. साथ ही ठाणे में भी करीब 16 हॉटस्पॉट में 31 मार्च तक लॉकडाउन का एलान किया गया है.

महाराष्ट्र में कोरोना सं’क्रमण का इलाज करा रहे म’रीज़ो की संख्या एक लाख से ज़्यादा हो गई है. राज्य में 1,06,070 लोग संक्रमण का उपचार करा रहे हैं. नागपुर शहर में सबसे ज्यादा 1701 नए मामले सामने आये हैं। इसके बाद पुणे में 1514 और मुंबई नगर में 1509 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। मुंबई में कोविड-19 के कुल मामले 3,38,643 पहुंच गए हैं तथा चार और लोगों की मौत के बाद शहर में कुल 11,519 संक्रमितों की मृत्यु हो चुकी है.
Corona Vaccine
आपको बता दें कि राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा कुछ समय पहले कोरोना के नि’यमों का पालन करने की अपील भी की गई थी, उद्धव ठाकरे ने कहा था कि कोरोना के मामले बढ़ रहे है, अगर आप चाहते हैं कि लॉकडाउन न हो तो आप मास्क ज़रूर पहनें और सभी नियमों का सख्ती के साथ पालन करें.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *