कोरोना-वैक्सीन को लेकर पूछा गया सवाल, तेज प्रताप ने दिया चौं’काने वाला बयान..

January 8, 2021 by No Comments

कोरोना से जंग लड़ने के लिए दुनिया के कई देश वैक्सीन बनाने की होड़ में जुटे हुए हैं. ऐसे में भारत में ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया के द्वारा 2 वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल को मंजूरी दे दी गई है. वैक्सीन को लेकर लेकिन कई तरह के सवाल भी उठ रहे हैं. कई राजनीतिक दलों ने इसके बारे में संदेह जताया है कि इसका साइड-इफ़ेक्ट क्या हो सकता है, इसके बारे में अभी अध्ययन करने की ज़रूरत है.

वैक्सीन पर बहस शुरू हो गई कि ये कितनी असरदार है ? इसपर कितना भरोसा किया जा सकता है ? वैक्सीन को सबसे पहले कौन लगवाएगा ? वैक्सीन आने के बाद देशभर में टीकाकरण कार्यक्रम जल्द ही शुरू हो जाएगा. लेकिन उससे पहले ही वैक्सीन पर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी. न्यूज़ एजेंसी एनआई की ख़बर के मुताबिक़ राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेज प्रताप यादव की ओर से यह बयान आया है कि प्रधानमंत्री मोदी को पहले कोरोना की वैक्सीन लगवानी चाहिए.
Corona Vaccine
वैक्सीन लगवाने को लेकर सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पहले मोदी जी टीका लगवा लें फिर हम भी लगवा लेंगे. आपको बता दें कि इससे पहले समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह यादव ने भी योगी आदित्यनाथ की सरकार पर अविश्वास जताते हुए कोरोना वैक्सीन न लगाने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि उन्हें देश के वैज्ञानिकों पर भरोसा है लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार के मेडिकल सिस्टम पर भरोसा नहीं है. उन्होंने वैक्सीन को भाजपा की वैक्सीन भी कहा था.

उन्होंने आगे यह भी कहा था कि जब एसपी सरकार सत्ता में आएगी तब वह फ्री में कोरोना की वैक्सीन जनता के लिए लाएँगे. बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक की वैक्सीन को इमरजेंसी इस्तेमाल की इजाज़त मिल गई है. अब यह वैक्सीन सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को लगाई जाएगी तो वहीं असली वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू करने से पहले देश में शुक्रवार को पहले वैक्सीन का सबसे बड़ा ड्राई रन हो रहा है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *