कोरोना से बेहाल बिहार में लॉक डाउन बढ़ा, अब अगले महीने की..

August 17, 2020 by No Comments

पटना: बिहार में कोरोना का क़हर जारी है. इसी को देखते हुए सरकार ने यहाँ लॉक डाउन को बढ़ा दिया है. बिहार सरकार ने लॉक डाउन के विषय में आदेश जारी किया है कि लॉक डाउन का आदेश 6 सितम्बर तक प्रभावी रहेगा. एक उच्चस्तरीय बैठक के बाद गृह विभाग ने इस सिलसिले में आदेश जारी किया है. 16 अगस्त को जारी आदेश के मुताबिक़ सभी तरह के धार्मिक स्थल बंद रहेंगे.

भीड़भाड़ वाले इलाक़े और आयोजन बंद रहेंगे. धार्मिक, राजनीतिक, सामाजिक तथा सांस्कृतिक आयोजन बंद रहेंगे. बस सेवाओं पर लगी पाबंदी को भी बरक़रार रखा गया है. हालांकि आदेश में कुछ छूट भी दी गई थी. इसके तहत व्यवसायिक और निजी प्रतिष्ठानों को खोलने की इजाज़त दी गई है. दफ्तरों में कर्मचारियों की संख्या भी 33 से बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दी गई थी. पार्क, जिम और शिक्षण संस्थानों पहले की तरह ही बंद रखे गए हैं.

इस सम्बन्ध में बताया गया है कि बैंकों, आईटी, प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक मीडिया, इन्टरनेट, दूरसंचार, पेट्रोल पंप जैसी सेवाओं को छूट रहेगी. व्यावसायिक और निजी संस्थान के लिए भी छूट रहेगी. आपको बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख के पार जा चुकी है. 461 लोग कोरोना की वजह से अपनी जान गँवा चुके हैं. देश की बात करें तो देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 26 लाख क्रॉस कर चुकी है. मरने वालों की संख्या 50 हज़ार के पार जा चुकी है. दुनिया भर में कोरोना का क़हर जारी है, अब तक 2 करोड़ लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. रूस ने कोरोना की वैकसीन बना ली है लेकिन इस पर कई देशों ने संदेह जारी किया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *