कोरोना भगाने के लिए MP की मंत्री ने एयरपोर्ट पर की पूजा,”गोबर, चावल और घी के हवन से..”

पूरे देश में कोरोना का क़हर एक बार फिर बढ़ रहा है. ऐसे में लोगों से सावधानी बरतने को कहा जा रहा है. सरकारी दिशानिर्देश हैं कि सभी लोग फ़ेस मास्क का इस्तेमाल करें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. इसके अतिरिक्त कोरोना का टीका जिनके लिए व्यवस्था की गई है वो ज़रूर लगवाएं. एक तरफ़ जहाँ सरकार कोरोना रोकने के लिए सक्रियता से दिशा निर्देश पालन कराने की कोशिश में है वहीं दूसरी ओर सरकार के ही कुछ मंत्री इस बात को लेकर संजीदा नहीं हैं.

ताज़ा मामला मध्य प्रदेश का है. मध्य प्रदेश की पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने कोरोना महामारी को खत्म करने के लिए फिर एक नया टोटका किया है. एक ख़बर के मुताबिक़ इस बार वो माता अहिल्या की मूर्ति के सामने इंदौर के देवी अहिल्या बाई एयरपोर्ट पर पहुंचे गईं और कोरोना को भगाने के लिए पूजा करने लगीं।


इतना ही नहीं वो बिना मास्क लगाये ही दिखाई दीं. सोशल मीडिया पर जब से ये वीडियो आया है तब से ही मध्य प्रदेश सरकार से सवाल पूछा जा रहा है कि आख़िर सरकारी गाइडलाइन्स का पालन उसके मंत्री ही नहीं कर रहे हैं. उनका ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर भी खूब शेयर हो रहा है। बता दें कि उषा ठाकुर ने इससे पहले कहा था कि गोबर, चावल और घी के हवन से 12 घंटे तक सैनिटाइज हो जाता है। उनके इस बयान ने खूब सुर्खियां बटौरी थीं। उल्लेखनीय है कि मंत्री के दावे को अभी तक किसी वैज्ञानिक संस्थान ने सही नहीं ठहराया है.

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.