को’रोना को रो’कने के लिए सोनिया, अखिलेश समेत इन नेताओं से PM मोदी ने ली राय

इस वक़्त पूरी दुनिया में कोरो’ना वायरस का सं’कट है. भारत में भी इस वायरस को रोकने के लिए प्रयास चल रहे हैं.इसी को देखते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की. पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को दो पूर्व राष्ट्रपतियों और दो पूर्व प्रधानमंत्रियों के अलावा विपक्ष के कई बड़े नेताओं से को’रोना वायरस संक’ट पर चर्चा की है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरो’ना वायरस के खिलाफ चल रही जंग के बीच पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रतिभा पाटिल और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, एचडी देवगौड़ा से फोन पर बात की है। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी बात की है। पीएम ने समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी, बीजद चीफ नवीन पटनायक, अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल के अलावा दक्षिण भारत के बड़े नेताओं के चंद्रशेखर राव, एमके स्टालिन से भी चर्चा की है।

Bengaluru: Congress leader Sonia Gandhi greets West Bengal Chief Minister Mamta Banerjee, as Bahujan Samaj Party (BSP) leader Mayawati walks past during the swearing-in ceremony, in Bengaluru, on Wednesday. (PTI Photo/Shailendra Bhojak)(PTI5_23_2018_000143B)

को’रोना से निपटने के लिए रणनीति बनाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने 8 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। पीएम मोदी संसद में विभिन्न पार्टियों के नेताओं के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संवाद करेंगे। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री 8 अप्रैल को सुबह 11 बजे सदन में उन विभिन्न पार्टियों के नेताओं से बातचीत करेंगे जिनके लोकसभा और राज्यसभा में 5 या इससे अधिक सदस्य हैं।

देश इस समय को’रोना वायरस के सं’कट से जूझ रहा है। देश में कोरो’ना वायरस केसों की संख्या 3 हजार के पार चली गई है। 77 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 266 लोग ठीक हुए हैं। चीन के बाद कोरो’ना वायर’स दुनियाभर में कहर बरपा रहा है। अमेरिका जैसे देश इससे पस्त हो गए हैं।

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.