कोरोना की वजह से अरब देश में हुआ चौं’काने वाला फ़ै’सला, कॉफ़ी बॉय के…

June 26, 2020 by No Comments

कुवैत सिटी: दुनिया भर में कोरोना का क़’हर अभी भी जारी है. हर देश की सरकार अपनी अपनी तरह से इससे निजात पाने की कोशिश में है. अरब देश कुवैत में भी यही हाल है. ख़बर है कि एक कॉफ़ी बॉय के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कुवैत संसद ने अपने सदस्यों के क्वारंटाइन को 10 और दिनों के लिए बढ़ा दिया है. एक विधायक के सं’दिग्ध संक्र’मण के कारण सदन को दो हफ़्ते के लिए निलंबित किए जाने के बाद अब दोबारा एक्सटेंशन के आदेश आए हैं.

एक समाचार पत्र के मुताबिक़,सांसदों को चाय-कॉफी पीलाने वाले एक प्रवासी लड़के में वा’यरस की पुष्टि हुई है. मंत्रिमंडल गुरुवार को कुवैत में सामान्य जीवन में लौटने के लिए पांच चरण की योजना के दूसरे चरण में छूट देना शुरू करेगा. तीन सप्ताह के चरण में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहने की बात कही गई. जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, दुनिया भर में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 94 लाख हो गई है, जबकि इससे होने वाली मौ’तों की संख्या 482,000 से अधिक हो गई हैं.

बता दें कि कुवैत में अब तक 41,879 COVID-19 मामले सामने आए हैं, जिसमें 337 मौ’तें हुई हैं. कोविड-19 के मामले में अमेरिका विश्व भर में पहले, ब्राजील दूसरे और रूस तीसरे स्थान पर है. इस फ़ेहरिस्त में भारत चौथे स्थान पर है. दूसरी तरफ इस महामारी से हुई मौ’तों के आंकड़ों के मामले में अमेरिका पहले, ब्राजील दूसरे और ब्रिटेन तीसरे स्थान पर है. भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 16,922 नए मामले सामने आये हैं और अब कुल संक्रमितों की संख्या 4,73,105 हो गई है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *