कोरोना की दवा को लेकर बड़े दा’वे करने वाले इज़राइली मंत्री ने अब साधी चु’प्पी, कोई ख़बर ही..

May 22, 2020 by No Comments

तेल-अवीव: इज़राइल की लिकुद पार्टी की सरकार के नेताओं के बारे में कहा जाता है कि ये कोई भी काम होने से पहले ही उसकी घोषणा कर देते हैं. देश के कई नेताओं की पहचान घोषणा मंत्री के बतौर भी होती है. इसी तरह से बड़बोले पर में कुछ रोज़ पहले इज़राइल के रक्षा मंत्री ने दावा किया कि उन्होंने कोरोना वायरस के इलाज के सम्बन्ध में बड़ी कामयाबी हासिल की है. जब उनसे इस बारे में ज़्यादा पूछा गया तो बोले कि अभी तो रिसर्च चल ही रही है.

इसके पहले ऐसी भी ख़बरें आयी थीं कि इज़राइल में वैकसीन तैयार हो गई है. व्हाट्सएप पर इस तरह की फॉरवर्ड शेयर हो रहे थे. एक तरफ़ जहाँ ये फॉरवर्ड शेयर हो रहे थे वहीँ इज़राइल में मरीज़ों की संख्या बढ़ रही थी. बात अगर तब के इज़राइली रक्षा मंत्री नफ्तली बेनेट के बयान की करें तो उन्होंने कहा था कि उनके पास एक ऐसा फ़ॉर्मूला आ गया है जो शरीर के अन्दर इस वायरस को न्यूट्रलाइज़ कर देगा. हालाँकि जब बाद में उनसे इसको लेकर सवाल किये गए तो वो इसके बारे में बहुत जानकारी नहीं दे पाए.

गुज़िश्ता 17 मई को इज़राइल में नई सरकार का गठन हो गया है. ये सरकार लिकुद और ब्लू एंड वाइट पार्टी की साझा सरकार है. इसमें जो समझौता है उसके मुताबिक़ अभी लिकुद का प्रधानमंत्री रहेगा और बेंजामिन नेतान्याहू नई सरकार में एक बार फिर प्रधानमंत्री बने हैं वहीँ बेनी गैन्त्ज़ 17 नवम्बर 2021 को ब्लू एंड वाइट पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री की शपथ लेंगे. तब तक बेनी देश के रक्षा मंत्री रहेंगे. बेनी गैन्त्ज़ से इज़राइल के कई तबक़ों को बड़ी उम्मीदें हैं और साथ ही ऐसा भी माना जा रहा है कि अब कुछ सुलझे हुए फ़ैसले और बयान सरकार की ओर से आयेंगे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *