कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का नि’धन

November 25, 2020 by No Comments

आज सुबह एक दुखद ख़बर सामने आयी है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का निधन हो गया है। अहमद पटेल काफ़ी समय से कोरोना से पीड़ित थे और ख़बरों के अनुसार उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। अहमद पटेल के बेटे ने ट्वीट कर ये जानकारी दी और बताया कि रात 3:30 पर उनका निधन हुआ। वो 1 अक्टूबर से अस्पताल में भर्ती थे। अहमद पटेल कांग्रेस में सोनिया गांधी, राहुल गांधी के काफ़ी निकट थे। उनका जाना कांग्रेस पार्टी के लिए एक बड़ी क्षति है। अहमद पटेल 1976 से ही कांग्रेस में सक्रिय रूप से भागीदार रहे हैं।

अहमद पटेल के निधन पर सोनिया गांधी, राहुल गांधी, सोनिया गांधी की ओर से शोक संवेदना ज़ाहिर की गयी है। राहुल गांधी ने शोक ज़ाहिर करते हुए लिखा, “आज का दिन बेहद दुखद है। श्री अहमद पटेल कांग्रेस पार्टी के स्तंभ थे। वो कांग्रेस पार्टी के लिए जीते रहे और उन्होंने अपनी आख़िरी साँस तक पार्टी का साथ निभाया। हर मुश्किल दौर में वो पार्टी के साथ खड़े रहे। वो बहुत बड़ी पूँजी थे। हम उन्हें हमेशा याद करेंगे, मेरा प्यार और संवेदना फैज़ल, मुमताज़ और परिवार के साथ है।” प्रियंका गांधी ने भी अहमद पटेल के कामों को याद करते हुए परिवार के प्रति संवेदना ज़ाहिर की है।

Ahmed Patel
PM मोदी ने भी वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के निधन पर दुःख ज़ाहिर करते हुए लिखा “अहमद पटेल जी का जाना दुखी कर गया। उन्होंने कई साल समाज के कामों में बिताया। अपने तेज़ दिमाग़ और कांग्रेस पार्टी के सशक्तिकरण में अहम भूमिका निभाने वाले अहमद पटेल जी हमेशा याद किए जाएँगे। उनके बेटे फैज़ल से बात करके अपनी संवेदना व्यक्त की। अहमद भाई की आत्मा को शान्ति मिले”। अहमद पटेल के निधन से सभी पार्टी के लोग आहत नज़र आ रहे हैं और सभी अपनी संवेदनाएँ व्यक्त कर रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *