गुजरात में कांग्रेस को लगा बड़ा झ’टका, अल्पेश ठाकोर के अलावा ये विधायक भी..

July 5, 2019 by No Comments

नई दिल्ली: गुजरात में दो सीटों के लिए हो रहे राज्यसभा उपचुनाव में कांग्रेस के दो विधायकों ने क्रॉस-वोटिंग की. ये दो सीटें अमीत शाह और स्मृति इरानी के इस्तीफ़ा देने की वजह से ख़ाली हुई हैं. दोपहर बाद तक की अगर बात करें तो भाजपा के 90 और कांग्रेस के 25 विधायकों ने वोट डाल लिए थे. दो सीटों के लिए एक ही मतदान केंद्र पर अलग-अलग भागों में सुबह नौ बजे से मतदान जारी है. इस बारे में जैसे आदेश चुनाव आयोग की ओर से जारी हुए हैं उसी प्रकार से वोटिंग हो रही है.

भाजपा के दोनों उम्मीदवार, केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर और तत्था जुगलकिशोर ठाकुर के राज्यसभा चुनाव जीतने की संभावना है. इसकी वजह है कि भाजपा के विधायकों की संख्या इतनी है कि ये आराम से राज्यसभा में पहुँच जाएँगे. कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता चंद्रिका चुडासमा और दक्षिण गुजरात से गौरव पांड्या को उतारा है.

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उन आरोपों पर टिप्पणी की जिनमें कहा जा रहा है कि भाजपा विधायकों की ख़रीद-फ़रोख्त कर रही है.उन्होंने कहा,”हमारे पास पर्याप्त ताकत है और मुझे यकीन है कि हमारे दोनों उम्मीदवार आराम से जीतेंगे..यह कांग्रेस है जिसे इन सब बातों का डर है क्योंकि उन्होंने अपने विधायकों का विश्वास खो दिया है और अपने सदस्यों को किसी रिसॉर्ट में ले जाना पड़ा. हमें कोई चिंता नहीं है. हमारे पास संख्या है. हम कभी भी विधायकों की खरीद-फरोख्त में शामिल नहीं होते.”

वहीं कांग्रेस के आब्जर्वर अश्विन कोतवाल ने इस बात की जानकारी दी कि अल्पेश ठाकोर और धवलसिंह ज़ाला ने क्रॉस-वोटिंग की है. दोनों ही विधायकों ने अपनी पार्टी के ख़िलाफ़ वोट करने के बाद विधायक पद से इस्तीफ़ा दे दिया.अल्पेश ने अपने फ़ैसले के बारे में कहा कि मैंने अंतर आत्मा की आवाज़ से मतदान किया..और राष्ट्रीय नेतृत्व को ध्यान में रख के किया..जो पार्टी जन आधार खो चुकी है और जिस पार्टी ने हमारे साथ द्रोह किया है, उसको मद्दे नज़र रख कर किया है.

ज़ाला ने भी अपने फ़ैसले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के लोग हमारी इन्सल्ट कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि नेता छोटे कार्यकर्ताओं की बात नहीं सुन रहे हैं. ज़ाला ने कहा कि यही सब सोचकर मैंने कांग्रेस विधायक पद से इस्तीफ़ा दे दिया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *