इस राज्य में 14 में से 8 सीटें जीत कर कांग्रेस ने की वापसी

June 12, 2019 by No Comments

लोकसभा चुनाव में जिस तरह से कांग्रेस का प्रदर्शन था उसके हिसाब से तो लगा था कि पार्टी को कई राज्यों में वापसी करने में समय लग जायेगा लेकिन कर्नाटक लोकल चुनाव में कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन किया। अब ख़बर है कि कांग्रेस ने राजस्थान में भी लोकल बॉडी के उपचुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया है। राज्य में कांग्रेस सरकार होने के बाद भी भाजपा सारी सीट जीतने में सफल रही लेकिन अब निकाय चुनावों भाजपा को हार का सामना करना पड़ा,कांग्रेस के लिए ये जीत किसी संजीवनी से कम नहीं है राजस्थान में हुए निकाय चुनाव में सफलता के बाद भाजपा को मायूसी एवं कांग्रेस के लिए जश्न की बात बन गयी है.

यहाँ 9 जिलों में हुए नगर पालिकाओं के उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों ने 14 में से 8 वार्डों में जीत हासिल की है.भाजपा को पांच व एक वार्ड में निर्दलीय प्रत्याशी विजयी रहा है.गौरतलब है कि इन जिलों की 11 नगर पालिकाओं के 14 वार्डों में मंगलवार को मतदान हुआ था.सभी स्थानों बुधवार को हुई मतगणना के बाद नतीजे घोषित कर दिए गए.

जानिए कौन कहाँ जीता-बीकानेर की डूंगरगढ़ पंचायत समिति में प्रधान पद के लिए हुए उप चुनाव में भी कांग्रेस के मघाराम को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया.अलवर जिले की बहरोड पालिका के वार्ड 22 में कांग्रेस के विकास यादव और खैरथल के वार्ड 4 में कांग्रेस की अर्चना ने चुनाव जीता।

भरतपुर के वैर में वार्ड 14 से भाजपा के राजबहादुर धाकड़ ने जीत दर्ज की.भीलवाड़ा के जहाजपुर में वार्ड 3 से कांग्रेस की पूजा मीणा ने जीत दर्ज की.बूंदी के इंद्रगढ़ में वार्ड 6 से कांग्रेस के रामनिवास जीते।धौलपुर की बाड़ी नगर पालिका के वार्ड 23 में भाजपा के लक्ष्मीनारायण नागर विजयी रहे।चूरू की सुजानगढ़ पालिका के वार्ड 44 में कांग्रेस के मुकेश कुमार व छापर के वार्ड 3 में भाजपा के अमित कुमार जीते।

हनुमानगढ़ की रावतसर पालिका में वार्ड 13 से निर्दलीय मनीराम और नोहर के वार्ड 12 में कांग्रेस के मुकेश मिश्रा को विजयी घोषित किया गया.जयपुर की शाहपुरा नगर पालिका के वार्ड 12 में कांग्रेस की तीजा देवी ने चुनाव जीता।करौली की हिंडौन नगर पालिका के वार्ड 32 में भाजपा के साकिर खान और वार्ड 42 में कांग्रेस के बच्चनसिंह विजयी रहे.करौली के ही टोडाभीम नगर पालिका के वार्ड 6 से भाजपा के विजय कुमार को निर्वाचित घोषित किया गया.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *