चंडीगढ़: दो अहम् राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं लेकिन कहीं न कहीं कांग्रेस पार्टी को अंदरूनी मतभेद का सामना करना पड़ रहा है. पार्टी को हरियाणा में ज़्यादा मुश्किल हो रही है. ऐसी ख़बर है कि कुछ विधानसभा सीटों पर टिकट बँटवारे से कांग्रेस नेता नाराज़ हैं. इसी नाराज़गी को कम करने के लिए पार्टी ने अब कुछ बदलाव किए हैं. टिकट वितरण को लेकर चल रहे मतभेदों को पार्टी ने शांत करने की कोशिश की है.

इसी वजह से पार्टी ने पुन्हाना विधानसभा सीट पर प्रत्याशी को बदल दिया है. टिकट वितरण पर उठ रहे सवालों के बीच पार्टी हाईकमान ने नामांकन-पत्र दाख़िल करने के आखिरी दिन मेवात के पुन्हाना विधानसभा क्षेत्र से घोषित प्रत्याशी मोहम्मद एजाज़ ख़ान का टिकट का’ट दिया। अब एजाज़ की जगह पूर्व मंत्री मुहम्मद इलियास को पुन्हाना से उम्मीदवार घोषित किया है.

मुहम्मद इलियास ने अपना पर्चा भर दिया है.असल में टिकट बँटवारे को लेकर चल रहे मतभेद के बीच मुहम्मद इलियास ने बड़ा रोड शो करके अपनी ताक़त दिखाई थी. मुहम्मद इलियास इनलो में हुआ करते थे. परन्तु जब चौटाला परिवार बिखरने लगा तो उन्होंने पार्टी से किनारा करने की कोशिश की और वो जजपा में शामिल हुए. परन्तु लोकसभा चुनाव के ठीक पहले उन्होंने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ले ली.

अब पार्टी ने एजाज़ का टिकट बदल कर इलियास को प्रत्याशी बनाया है. हालाँकि ये तो नार्मल सी बात है कि पार्टी टिकट बदल दे लेकिन इस बार काफ़ी हंगामा भी देखने को मिला है. आपको बता दें कि इलियास और एजाज़ चचेरे भाई हैं. ज़िले की सियासत में उनके परिवार का दख़ल माना जाता है.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *