कोचीन एअरपोर्ट पर पकड़ी गई इतनी बड़ी रक़म, मुहम्मद रफ़ी और एवन चोलाकई को..

December 8, 2019 by No Comments

कोचीन: कोचीन हवाईअड्डे पर बड़ी मात्र में विदेशी मुद्रा ज़ब्त की गई है. यहाँ तीन लोगों से अलग-अलग मामलों में 34 लाख से अधिक की विदेशी मुद्रा मिली है. 34 लाख सत्तर हज़ार के क़रीब मुद्रा को ज़ब्त कर लिया गया है. इस बारे में केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के प्रवक्ता ने बताया कि मुहम्मद रफ़ी और एवन चोलाकई नाम के दो लोगों से अमरीकी डॉलर में पैसे बरामद हुए हैं.

कोचीन हवाईअड्डे पर दो अलग-अलग मामलों में तीन लोगों से करीब 34.7 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा ज़ब्त की गई है.केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के प्रवक्ता सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह ने बुधवार को आईएएनएस बताया, ‘पहले मामले में कोचीन हवाईअड्डे पर 25 नवंबर को मोहम्मद रफी और एवन चोलाकई के कब्जे से 26,500 अमेरिकी डॉलर जब्त किए गए। यह भारतीय मुद्रा में करीब 18,95,000 रुपये है।’

दोनों ही आरोपी देश से बाहर जाने की कोशिश में थे. जब उन्हें पकड़ा गया तो वो कोचीन से बैंकाक की फ्लाइट लेने वाले थे. इन दोनों को बैंकॉक थाई एअर एशिया की उड़ान से जाना था। दोनों को गिरफ्तार कर मय रकम के कस्टम टीम के हवाले कर दिया गया, ताकि आगे की जांच की जा सके। दूसरा मामला भी कोचीन हवाईअड्डे का ही है।

इस मामले में सीआईएसएफ के जवानों ने एक शख्स को विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ा है। गिरफ्तार शख्स का नाम बशीर है। बशीर के पास से सीआईएसएफ को सऊदी रियाल और बहरीन के दीनार मिले हैं। जब्त मुद्रा भारतीय करंसी के हिसाब से करीब 18,44,000 रुपये है। बशीर को भी कस्टम टीम के हवाले कर दिया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *