योगी सरकार ने नहीं मानी इलाहाबाद हाई कोर्ट की बात, लॉक डाउन पर आया ये फ़ैसला..

April 19, 2021 by No Comments

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना सं’क्रमण के मामले बढ़ने के बाद आज इलाहाबाद हाई कोर्ट ने राज्य सरकार को निर्देश दिया था कि 5 शहरों में लॉक डाउन लगाया जाए. हाई कोर्ट ने प्रयागराज, लखनऊ, वाराणसी, कानपुर और गोरखपुर में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है. कोर्ट के इस आदेश के बाद सरकार ने कहा कि यह हाईकोर्ट ने अपने ऑब्जर्वेशन दिए हैं और साथ-साथ सरकार को निर्देश दिया है.

राज्य सरकार ने इस बारे में प्रतिक्रिया दी है कि फ़िलहाल वो लॉक डाउन नहीं लगा रही है. ऐसी ख़बर है कि राज्य सरकार अपनी तरफ से जवाब दाखिल कर रही है, जिसमें वह लॉकडाउन नहीं लगाएगी. सरकार ने कहा कि वह कोरोना संक्र’मण को रोकने के लिए ज्यादा से ज्यादा सख्ती बरतेगी. आज इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के बारे में बताने के क्रम में यूपी सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़े हैं और सख्ती कोरोना के नियंत्रण के लिए आवश्यक है.

सरकार की ओर से कहा गया है कि उसने कई कदम उठाए हैं, आगे भी सख्त कदम उठाए जा रहे हैं. जीवन बचाने के साथ गरीबों की आजीविका भी बचानी है. अतः शहरों में समपूर्ण लॉकडाउन अभी नहीं लगेगा. लोग स्वतःस्फूर्त कई जगह बंदी कर रहे हैं, तो कोई हर्ज नहीं. उल्लेखनीय है कि राज्य में कोरोना की वजह से स्थिति गंभीर बनी हुई है. कोरोना से होने वाली मौतों के आँकड़े भी दिन ब दिन बढ़ रहे हैं. लखनऊ और राज्य के कई शहरों में ऑक्सीजन की कमी की ख़बरें भी आ रही हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *