लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 5 जून को जन्मदिन था। उन्होंने शनिवार को अपना 49 वां जन्मदिवस मनाया। योगी आदित्यनाथ को अन्य राजनीतिक दलों सहित कई हस्तियों ने जन्मदिन की शुभकामनाएं भेजी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूं तो अपनी सरकार के मंत्रियों, पार्टी नेताओं और विपक्षी दलों के नेताओं समेत अन्य हस्तियों को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं देते आएं हैं।

पीएम मोदी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को ट्विटर पर उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं नही दीं। पीएम मोदी ने उन्हें फोन के माध्यम से जन्मदिन की मुबारकबाद दी। PMO सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी ने किसी भी नेता को बीते कुछ हफ़्तों से जन्मदिन की शुभकामनाएं नही दीं। देश मे को”रोना संक्रमण की दूसरी लहर के चलते उन्होंने कुछ समय से ट्विटर पर किसी नेता को जन्मदिन की शुभकामनाएं नही दीं।

27 मई को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का जन्मदिन था लेकिन पीएम मोदी ने उन्हें भी ट्विटर पर शुभकामनाएं नही दीं। पिछले दिनों कई नेताओं के जन्मदिन गुज़रे। 18 मई को केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत का जन्मदिन था। 24 मई को केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन का जन्मदिन था।5 मई को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का जन्मदिन था।

3 मई को अर्जुन मुंडा और इसी दिन राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का भी जन्मदिन था। 24 अप्रैल को गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के जन्मदिवस पर भी पीएम मोदी ने उन्हें ट्विटर पर शुभकामनाएं नहीं दीं। पीएम मोदी के सीएम योगी को उनके जन्मदिन पर ट्विटर पर शुभकामनाएं न देने की चर्चा इस वजह से शुरू हुई क्योंकि कुछ दिनों पहले योगी आदित्यनाथ सरकार की कैबिनेट में बड़े बदलाव का अनुमान था। बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष द्वारा लखनऊ जाकर सरकार और पार्टी नेताओं से बातचीत करने पर राज्य सरकार की कई शि’कायतें बाहर आईं थीं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *